20 लीटर महुआ और 14 पाउच देशी शराब के साथ दो गिरफ्तार 

नवादा: नवादा जिले के अकबरपुर पुलिस ने शनिवार को तडके दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर महुआ व देशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कारोबारी को जेल भेजा गया है ।

बताया जाता है कि छोटकी पसिया में गुप्त सूचना के तहत थानाध्यक्ष्य संजीव मौआर ने छापेमारी कर रामविलास प्रसाद को 30 लीटर महुआ शराब के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया। रामविलास प्रसाद अवैध शराब निर्माण के साथ बिक्री का कारोबार करता था। उसकी गिरफ्तारी से अन्य कारोबारी भी साशंकित है। दूसरी ओर फतेहपुर मोड़ के पास सनोज कुमार नाम के एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से पुलिस ने 200 एमएल के 14 देशी शराब पाउच बरामद किया गया है। दोनों को गिरफ्तार कर उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। बता दें कि पुलिस व उत्पाद विभाग के अधिकारियों द्वारा लगातार छापेमारी जारी रहने के बावजूद अवैध शराब निर्माण व तस्करी का धंधा बदस्तूर जारी है। पुलिस व उत्पाद विभाग के अधिकारियों डाल-डाल तो कारोबारी पात-पात की कहानी चरितार्थ कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने प्रदेश में शराब के बिक्री और सेवन पर रोक लगा रखी है। लेकिन आये दिन बड़ी मात्र में शराब बरामदगी कि खबरें आती रहती है। शराब तस्कर प्रदेश में शराब कि बिक्री के लिए कई तरह के तिकडम अपनाते रहते है। पुलिस शराबबंदी को लेकर कड़े कानून अपना रही है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*