अग्निकांड में तीन लाख रूपये मूल्य का सामान जलकर राख

nawada

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : जिले के रजौली अनुमंडल मुख्यालय बाजार के बजरंगबली चौक के पास रात्रि करीब चार बजे अचानक दुकान में हुई अग्नि कांड की घटना में करीब तीन लाख रूपये मूल्य का सामान जलकर राख हो गया. सूचना के बावजूद तीन घंटे बिलम्ब से अग्निशमन वाहन के पहुंचने से बाजार वासियों में विभाग के कार्यकलापों से असंतोष देखा जा रहा है.

बताया जाता है कि बजरंगबली चौक के पास हरिदर्शन बैटी सह इलेक्ट्रॉनिक्स में अचानक धुआं देख आसपास के लोगों ने संचालक समेत अग्निशमन वाहन को घटना दी. इसके साथ ही आग पर काबू पाने में लग गये. चौक से अग्निशमन वाहन कार्यालय की दूरी मुश्किल से 500 गज दक्षिण होने के बावजूद दूरी तय क करने में पौने  तीन घंटे लग गये.
nawada
तबतक दुकान जलकर राख हो चुका था. यहाँ तक कि स्थानीय लोगों का प्रयास भी बेकार साबित हुआ. आसपास के लोगो की सजगता से अन्य दुकानों को जलने से बचाया जा सका. घटना में करीब तीन लाख रूपये मूल्य के सामान जलने का अनुमान है.
बता दें जिले में अबतक होमगार्ड जवानों को तैनात नहीं किये जाने से अग्निशमन विभाग कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है. सूचना के बावजूद वाहन या तो पहुंच नहीं रहा है या फिर काफी विलम्ब से पहुंच रहा है. ऐसे में आग लगने के बाद संपत्ति का नुकसान पहुंच रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*