नवादा : विश्व शांति चौक पर लगेंगे CCTV कैमरा, ट्रैफिक सिस्टम में होगा सुधार

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : नवादा शहर में 42 स्थानों पर क्लोज सर्किट कैमरा लगने के बाद अब हिसुआ के विश्व शांति चौक की निगरानी तीसरी आंख के जिम्मे होगी. शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले एजेंसी चंद्रा एडवरटाइजिंग ग्रुप के द्वारा हिसुआ के विश्व शांति चौक पर भी 4 क्लोज सर्किट कैमरा लगाया गया है. सोमवार को क्लोज सर्किट कैमरे का शुभारंभ हिसुआ नगर पंचायत के मुख्य पार्षद कुंती देवी ने फीता काटकर किया.

इस मौके पर हिसुआ प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार वर्मा, अंचल अधिकारी पिंटू कुमार ने कहा कि यातायात व्यवस्था में सुधार के साथ ही अपराधियों पर नजर रखने के लिए क्लोज सर्किट कैमरा 24 घंटे काम करेगी. रात के अंधेरे में भी इस कैमरे से चौक की निगरानी होगी. बौद्ध सर्किट पथ पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में बौद्ध तीर्थ यात्री राजगीर से बोधगया और बोधगया से राजगीर का सफर इस रास्ते से तय करते हैं.

हिसुआ के थाना अध्यक्ष राजदेव शाह ने कहा कि इस कैमरे के लगने के बाद चौक पर लगने वाली भीड़ या कोई भी मूवमेंट की जानकारी थाना में ही देखा जा सकेगा. क्लोज सर्किट कैमरे का स्क्रीन हिसुआ थाने में लगाया गया है. इस मौके पर उप मुख्य पार्षद शंभू शर्मा, कार्यपालक पदाधिकारी सुनील कुमार ने भी प्रशासन की ओर से लगाए गए क्लोज सर्किट कैमरे की सराहना की.

मुख्य पार्षद कुंती देवी के पति अशोक चौधरी ने कहा कि विश्व शांति चौक के साथ ही प्रखंड कार्यालय, रेलवे स्टेशन और टीएस कॉलेज के समीप भी ऐसे कैमरे की आवश्यकता है. इस मौके पर टीम चंद्रा के श्रवण कुमार, लाल किशोर सिन्हा, वार्ड पार्षद रुपेश कुमार कारू, नंदकिशोर चोरसिया, संदीप कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*