ईद मिलादुन्नबी पर शहर में गूंजा ‘सरकार की आमद मरहबा’

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश पर मनाए जाने वाले ईद मिलाद-उन-नबी का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया गया. इस्लाम धर्म से जुड़े लोगों ने फैजुलवारी मदरसा से जुलूस की संख्या में इस्लामिक झंडों के साथ शहर का भ्रमण करते हुए ‘सरकार की आमद मरहबा’ के नारे लगाए.

जुलूस का कारवां मस्तान गंज, अंसार नगर, बुंदेलखंड, मोगलखार, खुरी नदी पुल, मेन रोड, विजय बाजार, कलाली रोड होते हुए पुनः मेन रोड से संत जोसेफ स्कूल के रास्ते फैजुल वारी में संपन्न हो गई.

हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे. 78 जगह पर पुलिस बल के साथ-साथ दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी. शहर के साथ ही हिसुआ, अकबरपुर आदि इलाकों में भी जुलूस निकाला गया. जुलूस में सुरक्षा को लेकर पारा मिलिट्री के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए थे.

मुस्लिम धर्मावलंबियों ने हजरत पैगंबर मोहम्मद साहब के धरती पर आने को ‘सरकार की आमद मरहबा’ के नारे लगाए. इस दौरान छोटे-बड़े बच्चे और बुजुर्ग भी काफी उत्साहित थे. लोगों द्वारा जगह-जगह पर मिठाइयां बांटी गई. सामाजिक कार्यकर्ता फखरुद्दीन अली अहमद, मुख्तार खान, निजाम खान, फिरोज खान सहित अनेक लोग जुलूस में शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*