नवादा में बोले गिरिराज सिंह- पीएम मोदी का सपना, हर गांव तक पहुंचे सड़क

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत जिले में बनने वाली 28 पथों का शिलान्यास शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किया. ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, नवादा के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच प्रत्येक गांव तक सड़क को पहुंचाना है. इसी उद्देश्य के तहत वैसे गांव को सड़क से जोड़ा जा रहा है, जिन गांव में आज तक सड़क नहीं पहुंची थी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की गुणवत्ता का भी ख्याल रखा जाना है. ताकि अब 10 टन से ऊपर वाले वाहन भी इस मार्ग से गुजर सके.

सड़कों पर वाहनों के बढ़ते दबाव को दूर करने के उद्देश्य से कई वाहन ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने बताया कि 5 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित 115 जिलों के जिलाधिकारी के साथ प्रधानमंत्री की हुई बैठक में इन 115 जिलों को विशेष योजना के तहत लाभ मिलेंगे. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इन 115 जिलों में जो जिला सबसे टॉप करेगा, उस जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं पहुंचकर किए गए विकास कार्यों का जायजा लेंगे.

इस मौके पर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि 48. 20 किलोमीटर पथों का निर्माण किया जाना है. उन्होंने संवेदकों से पशुओं की गुणवत्ता का भी ख्याल रखने की बात कही. मौके पर वारिसलीगंज विधायक अरुणा देवी ने कहा कि केंद्र और बिहार की सरकार विकास के रास्ते पर चल रही है और इसी विकास के साथ नवादा में भी तेजी से विकास हो रहा है. इससे पूर्व कार्यक्रम को भाजपा जिला अध्यक्ष शशि भूषण कुमार बबलू ने भी संबोधित किया.

ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता मोहम्मद शाहिद आलम तथा रजौली के कार्यपालक अभियंता मोहम्मद अरशद ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह,विधायक अरुणा देवी, जिला अधिकारी कौशल कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष शशि भूषण कुमार बबलू को बुके और शॉल देकर सम्मानित किया. इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि बिट्टू शर्मा, अर्जुन राम, संवेदक शैलेंद्र प्रसाद सिंह, अनिल कुमार , संजय कुमार, विपिन कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*