नवादा : जदयू बैठक, कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियां पूरी

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : 18 नवंबर को नवादा में होने वाले जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी पूरी कर ली गई है. सम्मेलन की तैयारी को लेकर गुरुवार को पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार एवं पूर्व विधायक कौशल यादव ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि जदयू को मजबूत करने के लिए जिला प्रखंड पंचायत एवं बूथ लेवल से कार्यकर्ता बड़ी संख्या में भाग लेंगे. जदयू द्वारा 4100 सदस्य बनाया गया है तथा एक लाख प्राइमरी सदस्य अभी तक बन चुके हैं.

पूर्व विधायक कौशल यादव ने कहा कि जिला कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए पार्टी द्वारा एजेंडा तय कर लिया गया है. इसमें संगठन को विस्तार देना, सदस्यता अभियान, बूथ लेवल एजेंट, सक्रिय कार्यकर्ता के घर पर पार्टी का झंडा और नेमप्लेट लगाना, सात निश्चय कार्यक्रम का प्रचार प्रसार, पूर्ण नशाबंदी के लिए जागरूकता अभियान दहेज प्रथा का विरोध और बाल विवाह प्रथा का उन्मूलन के साथ ही अल्पसंख्यक कल्याण और महिला सशक्तिकरण शामिल है.

जदयू का मुख्य उद्देश्य है, कि विकास पुरुष नीतीश कुमार द्वारा चलाए गए सभी योजनाओं को पंचायत एवं गांव के सभी नागरिकों तक पहुंचाया जाए. शराब मुक्ति एवं बालविवाह के साथ ही सात निश्चय योजना का संवाद हर नागरिक को समझाना है. उन्होंने कहा कि समाज में हो रहे बदलाव हर नागरिक को जागरुक करना माननीय मुख्यमंत्री का सपना है. जदयू के सभी कार्यकर्ता कड़ी से कड़ी मेहनत कर जनता को जागरुक करेंगे, तभी समाज में सामाजिक बदलाव संभव है.

जिला जदयू नवादा के तमाम कार्यकर्ताओं को 18 अप्रैल को होने वाले सम्मेलन में भाग लेने की अपील की गई. प्रेस वार्ता के दौरान विधान पार्षद सलमान रागिब, जिला उपाध्यक्ष इजहार रब्बानी, विनय यादव, दलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ज्योति, मणिलाल कुशवाहा, कोषाध्यक्ष संजय साव, रंजीत कुमार चुन्नू, महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष मालती देवी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कमल हासन राजकिशोर डांगी, मोहम्मद इकबाल, हैदर खा मेजर, चांद अंसारी, प्रमिला देवी सहित अनेक लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*