नवादा में दहेज उन्मूलन को लेकर निकाला गया मशाल जुलूस, कल बनेगी मानव श्रृंखला

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : 21 जनवरी रविवार को प्रदेश भर में आयोजित बनने वाले मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर ज़िले में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ आयोजित मानव श्रृंखला की पूर्व संध्या पर जिला प्रशासन की ओर से कलेक्ट्रेट से लेकर सर्किट हाउस तक मशाल जुलूस निकाला गया. जिलाधिकारी कौशल कुमार और पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन के नेतृत्व में आयोजित मशाल जुलूस में अधिकारियों के साथ साथ कलेक्टरेट के सभी कर्मी, साक्षरता कर्मी, महिला कोषांग, जन शिक्षा, शिक्षक समूह के साथ ही अन्य लोगों ने भाग लिया.

मशाल जुलूस के दौरान जुलूस में शामिल लोग दहेज विरोधी और बाल विवाह के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. हज़ारों की संख्या में जुटे लोगों ने लोगों से इस सामाजिक कुरीति के खिलाफ आयोजित मानव श्रृंखला में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की. मशाल जुलूस में अपर समाहर्ता के साथ साथ उन विकास आयुक्त एस एम कैंसर सुल्तान, डीपीआरओ परिमल कुमार, राजकुमारी, संगीता कुमारी, ज़िला शिक्षा पदाधिकारी, रवि कुमार सहित अनेक लोग शामिल थे.

इस अभियान की सफलता को लेकर शनिवार को ही जिला प्रशासन और केंद्रीय मंत्री ने जिला मुख्यालय से सटे मंगुरा गांव में मानव श्रृंखला का रिहर्सल किया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जिलाधिकारी कौशल कुमार, एसडीओ राजेश कुमार, एमएलसी के पूर्व प्रत्याशी श्रवण कुमार, बिट्टू शर्मा, अर्जुन राम सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*