नवादा में बोले गिरिराज- देश हित के लिए जरूरी है जनसंख्या नियंत्रण, इस पर सख्त कानून बने

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : केंद्रीय मंत्री सह नवादा के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि देशहित के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बहुत जरूरी है. जिस रफ्तार से देश की जनसंख्या बढ़ रही है, आने वाले दिनों में यह देश के लिए काफी गंभीर समस्या बन कर खड़ी होगी. अभी से ही इसके लिए कारगर कदम नहीं उठाए गए तो बढ़ती आबादी इस कदर हो जाएगी की 10 में से एक आदमी को बिना खाए ही सोना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि चाइना की आबादी 1 मिनट में 11 बच्चे पैदा होते हैं, तो हिंदुस्तान में 1 मिनट में 29 बच्चे पैदा हो रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को नहीं मानने वाले लोगों के खिलाफ सामाजिक, आर्थिक बहिष्कार के साथ-साथ सरकारी सुविधाओं से भी वंचित किए जाने का प्रावधान लाया जाना चाहिए, क्योंकि आने वाले दिनों में देश की 90% आबादी सरकारी सुविधाओं से ही आगे बढ़ेगी. सरकार भी इसके खिलाफ कारगर कदम उठाने जा रही है.

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि संसद के उच्च सदन में हमारी सरकार को बहुमत नहीं है, जिसके कारण कई देशहित के कानून नहीं बन पा रहे हैं. उन्होंने स्पष्ट कहा कि दो से अधिक बच्चे पैदा करने वाले लोगों को मताधिकार से वंचित कर देना चाहिए. नवादा परिसदन में स्थानीय नेताओं से बातचीत के क्रम में गिरिराज सिंह ने युवाओं से अपील किया कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर लोगों में जागरूकता अभियान चलाया जाए.

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष शशि भूषण कुमार बबलू, पूर्व अध्यक्ष विनय कुमार, नालंदा जिला भाजपा प्रभारी नवीन केसरी, भारतीय जनता पानी के मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष विनय कुमार, बिट्टू शर्मा, रंजीत यादव सहित अनेक लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*