मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर चलाए जा रहे कार्यक्रम

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : आगामी 21 जनवरी को पूरे बिहार में दहेज विरोधी तथा बाल विवाह के खिलाफ बनाए जा रहे मानव श्रृंखला को लेकर जिले भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. बुधवार को नवादा के जिलाधिकारी कौशल कुमार ने नक्सल प्रभावित कौवाकोल में अधिकारियों और लोगों के साथ बैठक कर 21 जनवरी को होने वाले मानव श्रृंखला के तैयारियों का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने रोह प्रखंड में मानव श्रृंखला को लेकर लोगों में जन जागरण अभियान के लिए मोटरसाइकिल रैली को भी रवाना किया.

जिलेभर में मानव श्रृंखला को लेकर दहेज उन्मूलन और बाल विवाह उन्मूलन पर वाद-विवाद प्रतियोगिता तथा भाषण का भी आयोजन किया जा रहा है. बुधवार को ही जिलाधिकारी कौशल कुमार ने नगर भवन में डीलरों के साथ बैठक कर इस अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने की बात कही. दूसरी ओर, प्रोजेक्ट कन्या स्कूल हिसुआ की छात्राओं ने मानव श्रृंखला द्वारा दहेज मुक्त बिहार की आकृति बनाई. मानव श्रृंखला को लेकर सफल बनाने के लिए डीएम ने दिया है ये निर्देश, पढ़ें…

गुरुवार को जिलाधिकारी नवादा के चैम्बर ऑफ कॉमर्स, रोटरी क्लब तथा दवा विक्रेता संघ के सदस्यों के साथ बैठक कर सामाजिक कुरीति के खिलाफ बनाये जाने वाले मानव श्रृंखला के संबंध में चर्चा करेंगे. इस अभियान में सभी समाज और वर्ग के लोगों से बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*