देखें तस्वीरें : नवादा जिले में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : देश की आजादी से जुड़े गणतंत्र दिवस के मौके पर जिलेभर में श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ झंडोत्तोलन का कार्यक्रम मनाया गया. जिले का मुख्य समारोह शहर के हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित किया गया. स्टेडियम में जिलाधिकारी कौशल कुमार ने झंडोत्तोलन कर झंडे को सलामी दी तथा परेड और झांकी का निरीक्षण किया. इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के दीवानों को हमेशा से ही याद किया जाना चाहिए. संबोधन में जिलाधिकारी ने विकास कार्यों की चर्चा की तथा सात निश्चय कार्यक्रम के बारे में भी लोगों को जानकारी दी.

समारोह के अंत में जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता सेनानी परमेश्वर सिंह को टोपी, शॉल, छड़ी और फूल देकर सम्मानित किया. शहर के मुख्य समारोह के दौरान पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन सदर एसडीओ राजेश कुमार, उप विकास आयुक्त एस एम कैसर सुल्तान, एसडीपीओ विजय कुमार झा, जिला परिवहन पदाधिकारी बृजेश कुमार, एलआरडीसी वीरेंद्र कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी भी मौजूद थी.

समारोह के दौरान जीविका, स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, बिजली विभाग, महिला कोषांग सहित अनेक विभागों द्वारा अपनी अपनी झांकियां प्रस्तुत की गई. दूसरी ओर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने समाहरणालय में झंडोतोलन किया.

उप विकास आयुक्त एस एम कैसर सुल्तान ने विकास भवन में झंडोतोलन किया. पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने पुलिस लाइन में झंडोतोलन कर परेड का निरीक्षण किया. सदर एसडीओ राजेश कुमार ने अनुमंडल कार्यालय में झंडोतोलन किया.

जिला परिषद कार्यालय में पुष्पा देवी, नगर परिषद कार्यालय में पूनम कुमारी, खनन विभाग में उपनिदेशक प्रमोद कुमार, परिवहन विभाग में बृजेश कुमार, दस्तावेज नवीस संघ कार्यालय में सचिव फखरुद्दीन अली अहमद, शैमरॉक चाइल्ड केयर प्ले स्कूल में डायरेक्टर इंजीनियर निखिल कुमार, ब्राइट माइंड पब्लिक स्कूल में डायरेक्टर बच्चन कुमार पांडेय, जीवन दीप पब्लिक स्कूल में डायरेक्टर उर्मिला भगत, दिल्ली पब्लिक स्कूल में डायरेक्टर शशि भूषण कुमार ने, रोटरी क्लब में अध्यक्ष सरयू प्रसाद.

नवादा क्लब में सचिव नवीन कुमार सिन्हा छवि, नवादा विधि महाविद्यालय में डॉक्टर डी एन मिश्रा, एसेंट कंप्यूटर जोन में डायरेक्टर सुरेश कुमार, जिला निबंधन कार्यालय में जिला अवर निबंधक पदाधिकारी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में अधिकारी परिमल कुमार ने झंडोत्तोलन किया.

नगर थाना में इंस्पेक्टर अंजनी कुमार ने झंडोतोलन कर झंडे को सलामी दी. इसके अलावे विभिन्न प्रखंड कार्यालयों में प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रमुख और अन्य अधिकारियों ने झंडोत्तोलन किया.

पार्टी कार्यालय में भाजपा में जिला अध्यक्ष शशि भूषण कुमार बबलू, कांग्रेस में जिला अध्यक्ष आभा देवी, राजद में जिला अध्यक्ष महेंद्र कुमार, रालोसपा में युवा रालोसपा अध्यक्ष विनय कुमार दिवाकर ने झंडोतोलन किया. इसके अलावा विभिन्न बैंकों व सरकारी कार्यालयों और निजी संस्थानों में भी धूमधाम से झंडोतोलन का कार्य हुआ.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*