पुत्र ने की पत्नी की शिकायत, बुजुर्ग दंपति को करती थी प्रताड़ित

nawada

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : इस कलयुग में अक्सर देखा जाता है कि बुढ़ापे में मां बाप को अक्सर उसके संतान तन्हाई की जिंदगी में छोड़ देते हैं. मां बाप को घर से निकाल देते हैं, लेकिन नवादा में मामला कुछ अलग दिखा. मां बाप को प्रताड़ित होते देख बेटे ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. अक्सर इस प्रकार की समस्याएं सुनने को मिलती है कि माँ बाप को संतान बुढ़ापे में ऐसे ही छोड़ देते है. मगर इस बात को नगर के मंगर बिगहा निवाशी अशोक कुमार दास ने गलत साबित किया.

बहु की प्रताड़ना से तंग आकर एक बुजुर्ग दंपति गुहार लगाने महिला थाने पहुंचे. बुजुर्ग दंपति रामप्रीत दास और श्रुति देवी को अक्सर उनकी खुद की बहू अनिता कुमारी रोजाना अपने सास ससुर को प्रताड़ित करती है. आज तो उसने सभी सीमा ही पार कर दी. आज उसने अपने ससुर को मार पीटा भी किया और खाने को कुछ भी नही दिया. सास के साथ भी कुछ ऐसा ही बर्ताव उसने किया. मामले की जानकारी जैसे ही उनके बेटे अशोक कुमार को लगी तो वे फौरन अपनी पत्नी के खिलाफ महिला थाने में शिकायत करने अपने बूढ़े मां बाप के साथ पहुंचे.

nawada

अशोक कुमार एक बैंक में नौकरी करते है तो घर मे आना जाना कम होता है. आजतक इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी जाती थी. पहले तो वे धर्मसंकट की स्थिति में आ गए. एक तरफ उनकी अर्धांगनी पत्नी और दूसरे तरफ उनको जन्म देने वाले मां बाप. पत्नी को पहले समझाया मगर वो नही मानी. पत्नी का कहना है कि वो यहाँ नवादा नही रहे अपने घर मोकामा जाए. बात बनता न देख अशोक कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया और पत्नी से बड़ा अपने माँ बाप को दर्जा देते हुए उन्होंने महिला थाने में अपनी पत्नी खिलाफ शिकायत करने पहुँचे. महिला थानाध्यक्ष सुषमा कुमारी ने बताया कि घरेलू विवाद को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है. मामले को जल्द से जल्द सुलझा दिया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*