नवादा में दंगल, कई जिलों के पहलवानों ने दिखाया दम

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : ज़िले में गोवर्धन पूजा के मौके पर प्रति वर्ष आयोजित होने वाले दंगल प्रतियोगिता में बिहार के कई दूसरे जिलों के पलवानों ने अपना दम दिखाया. नवादा एवं सिरदला में आयोजित होने वाले दंगल को देखने के लिए हज़ारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. नवादा शहर के हरिश्चंद्र स्टेडियम में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में कई पहलवानों की चित करने के बाद कनौल के बबलू यादव ने गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया.

मज़े की बात यह रही कि पहलवान बबलू ने कनौल के ही अवधेश यादव को पराजित कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. इतना ही नहीं सिलवर मेडल जीतने वाले प्रमोद यादव ने भी अपने ही गांव के अरविंद यादव को पराजित किया. राजद के ज़िलाध्यक्ष महेंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित दंगल में गोल्ड विजेता को 21 सौ तथा सिल्वर विजेता को 11 सौ रुपये दिए गए.

दंगल में भाग लेने वाले सभी पहलवानों को लंगोट दिया गया. दंगल के मौके पर जिला पार्षद अशोक यादव, पूर्व जिला पार्षद अनिल मेहता, बजेन्द्र कुशवाहा, रविन्द्र यादव, बाल्मीकि यादव, प्रो रामेश्वर यादव सहित अनेक लोग मौजूद थे. सिरदला प्रखंड के जर्रा पहाड़ी के खूबसूरत वादियों के बीच ‘राघव परिवार’ के सौजन्य से हर साल की तरह इस साल भी दंगल का आयोजन किया गया.

भीड़ को देख कर इस खेल की लोकप्रियता क्षेत्र में देखी जा सकती है. दंगल में बिहार के साथ ही यूपी, हरियाणा के कई जिले से भी पहलवान शामिल हुए. पूर्व मुखिया विनोद यादव को आयोजन के लिए धन्यवाद दिया गया. स्थानीय ज़िला पार्षद पिंकी भारती ने विजेता पहलवान को सर्टिफिकेट और मैडल प्रदान किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*