अब नये लुक में दिखेगा काॅपरेटिव बैंक

नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) : जिला काॅपरेटिव बैंक अब नये लुक में दिखोगा. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही नये भवन का शिलान्यास कराया जाएगा. इसके साथ ही प्रखंडों में कार्यरत काॅपरेटिव बैंकों का हाल भी सुधारा जाएगा. लम्बे समय से अपने उद्धार करा बाठ जोह रहे बैंक को इंटिग्रेटेड काॅपरेटिव डेवलपमेंट प्रोजेक्ट से काफी लाभ मिलने की संभावना है.

व्यवस्था में सुधार का लाभ जिले के किसानों को भी मिलना है. आइसीडीसी यानि समेकित सहकारी विकास परियोजना के तहत समग्र रूप से 53 करोड़ 84 लाख 42 हजार रूपये की परियोजना तैयार की गयी है. इसमें और वृद्धि की संभावना है. ऐसा इसलिये चूंकि यह परियोजना दो वर्ष पूर्व तैयार की गयी थी जिसमें और वृद्धि की संभावना है. इस राशि का लाभ कृषि व ग्रामीण उद्योग समेत अन्य क्षेत्रों को प्राप्त हो सकेगा.
भारत सरकार की इकाई राष्ट्रीय उत्पादकता परिषद पटना शाखा द्वारा इस परियोजना को तैयार किया गया है. जिला काॅर्डिनेशन कमिटी के अध्यक्ष समाहर्ता मनाोज कुमार ने इसकी अनुसंशा कर दी है. इसके तहत काॅपरेटिव बैंक की आधारभूत संरचना समेत पैकसों व व्यापार मंडलों की स्थिति में बड़ा बदलाव लाया जा सकेगा.


कहते हैं अधिकारीः परियोजना रिपोर्ट भेजी गयी है. स्वीकृति प्राप्त होते ही जल्द ही शिलान्यास तिथि की घोषणा कर कार्य आरंभ कराया जाएगा. आशा है जल्द ही इसकी स्वीकृति प्राप्त हो जाएगी.
बाबू राजा,प्रबंध निदेशक,जिला सहकारिता बैठक , नवादा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*