धमौल बाजार की स्थिति सामान्य, लौटी बाजार की रौनक

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया): जिले के पकरीबरांवा प्रखंड क्षेत्र के धमौल बाजार में प्रशासन व विधायक के प्रयास से तीसरे दिन स्थिति सामान्य हुई. दुकानों के खुलने से बाजारवासियों के साथ ही आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली है. लोगों ने जमकर खरीददारी की. इसके पूर्व घटना को लेकर दोनों पक्षों की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में एक पक्ष से 46 जबकि दूसरे पक्ष से 13 यानी कि कुल 59 को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

 

बता दें कि धमौल बाजार में मंगलवार की देर शाम गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर इमामबाड़ा के पास पथराव हुआ था. पथराव में पुलिस के दो जवानों समेत करीब आधा दर्जन लोगों के जख्मी होने से आपसी तनाव गहरा गया था.

प्रशासन की सतर्कता के कारण बड़ा हादसा होने से बच गया था. विरोध में दुकानों को बंद कर दिया गया था. दुकानदार उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े थे. ऐसा समुदाय विशेष द्वारा स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की अफवाहों के कारण हुआ था.

बुधवार को मध्य विद्यालय में प्रशासन की शांति समिति बैठक के बाद भी कोई हल नहीं निकल पा रहा था. दुकानदार उपद्रवियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे. इस बीच वारिसलीगंज विधायक अरूणा देवी द्वारा दोषियों के विरूद्ध प्राथमिकी व कार्रवाई के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ. गुरुवार से दुकान खोलने पर सहमति बनी. एहतियात के तौर पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस अब भी कैंप कर रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*