पीडीएस के दो विक्रेताओं के विरूद्ध प्राथमिकी

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया): जिले में गरीबों के पेट पर डाका डालने वाले व राशन और किरासन की कालाबाजारी करने वालों पर प्रशासन ने शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है. इसी क्रम में शिकायत के आलोक में त्वरित जांच करने के बाद कार्रवाई आरंभ कर दी गई है. पिछले तीन दिनों के अंदर छिपाकर रखा गया 1800 लीटर किरासन तेल जब्त किया गया है. जबकि नौ पीडीएस विक्रेताओं के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. कार्रवाई और जांच के उपरांत धड़ाधड़ प्राथमिकी से विक्रेताओं में हड़कम्प कायम हुआ है.


इसी क्रम में उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड के अंधरबारी में समाहर्ता के आदेश पर रामलखन प्रसाद व रामेश्वर प्रसाद के दुकानो की जांच आपूर्ति पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने की जिसमें भारी अनियमितता पाई गई है. उठाव कराये गए खाद्यान्न में से रामेश्वर प्रसाद के गोदाम में 10 क्विंटल खाद्यान्न कम पाया गया तो रामलखन प्रसाद के गोदाम में 23 क्विंटल खाद्यान्न कम पाया गया. यानी उठाव के तत्काल बाद कालाबाजारी कर दी गई.

अनियमितता के आलोक में दोनों विक्रेताओं के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. थानाधिकारी अवधेश कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है. इस बाबत रजौली एसडीओ शंभु शरण पाण्डेय ने बताया कि गरीबों की हकमारी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अनुज्ञप्ति को रद्द किया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*