नवादा: आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ सौंपेगा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मी घोषित करने आदि मांगों को लेकर आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ बिहार के मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगा. ज्ञापन सौंपने के पूर्व आशा कार्यकर्ता बुके देकर मुख्यमंत्री को सम्मानित करेंगी. उपर्युक्त निर्णय न्यू एरिया में अवस्थित श्रीकृष्ण स्मारक भवन में भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ की सम्पन्न बैठक में लिया गया. इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ, बिहार प्रदेश के महामंत्री उमा प्रसाद वाजपेयी ने कहा है कि सरकारी योजनाओं को पूरा करने में आशा कार्यकर्ता जी-तोड़ मेहनत करती हैं, फिर भी बिहार की सरकार आशा कार्यकर्ताओं की हकमारी कर रही है.

आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ की बैठक

सरकार की इस भेदभाव नीति के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ आंदोलन का रुख अख्तियार करेगा. आशा संघ की प्रदेश संयोजिका इन्दु झा ने कहा कि अब आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का सब्र का बांध टूट रहा है. एक तरफ सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आशा कार्यकर्ता अल्प मानदेय पर काम करने को मजबूर हैं. उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं की सेवा का नियमितीकरण करते हुए वेतनमान का लाभ देने, प्रोत्साहन राशि को दोगुना करने, आशा कार्यकर्ताओं को सामाजिक सुरक्षा की परिधि में लाने की मांग की है.

आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ की बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह प्रदीप कुमार ने कहा की भारतीय मजदूर संघ एक राष्ट्रवादी संग़ठन है और यह देश का सबसे बड़ा श्रमिक संगठन है. ऐसे में, भारतीय मजदूर संघ के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ताओं की समस्या दूर हो सकती है, बशर्ते हम एकजुटता का परिचय दें.  इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री मनीष कुमार, ऑल इंडिया मेडिकल रिप्रजेंटेटिव महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री दीपक कुमार, आयुध निर्माणी मजदूर संघ, राजगीर के अध्यक्ष साजन मिश्रा एवं भारतीय मजदूर संघ नालंदा इकाई के मंत्री अशोक कुमार, नवादा जिला इकाई के मन्त्री रामानुज प्रसाद सिंह ने आशा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए एकजुटता का आह्वाहन किया और कहा कि संगठन में शक्ति है और शक्ति की बदौलत हम अपने वाजिब हक को आसानी से पा सकते हैं.

आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ की बैठक

‘भारत माता की जय,’ ‘जब तक मिलेगा दाम नहीं, करेंगे अब आराम नहीं,’ ‘लाल गुलामी छोड़कर, बोलो वन्दे मातरम’ आदि राष्ट्रवादी नारों के बीच भारत माता, भगवान विश्वकर्मा एवं भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक दंतोपन्त ठेंगड़ी जी के चित्रों पर माल्यर्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर बैठक की शुरुआत की गयी. बैठक में नवादा के विभिन्न प्रखंडों से पांच सौ की संख्या में आशा कार्यकर्ता उपस्थित हुईं.  बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राधा देवी ने की, जबकि संचालन भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी मुकेश कुमार सिन्हा ने किया. धन्यवाद ज्ञापन सुलेखा कुमारी ने किया.

नवादा : मुख्यमंत्री की यात्रा से पूर्व पुलिस चौकस, पकड़ी जा रही है शराब

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*