CM नीतीश की समीक्षा यात्रा के लिए सजधज कर तैयार है नवादा का यह गांव

nawada
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समीक्षा यात्रा की तैयारी

नवादा(पंकज कुमार सिन्हा): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समीक्षा यात्रा का अगला पड़ाव 30 दिसंबर को नवादा में होने वाला है. जहां वो कादिरगंज थानाक्षेत्र के पौरा पंचायत के मंगुरा गांव के महादलित टोला आने वाले है. इसको लेकर जिला प्रसाशन के तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. कल के आगमन को लेकर जिलाधिकारी कौशल कुमार और एसपी विकाश बर्मन ने जिले के तमाम आलाधिकारियों के साथ जोइंट ब्रीफिंग की. सभी अधिकारियों को तय समय से पहले अपने अपने पोस्ट पर पहुंचने का आदेश दिया गया.

nawada

काल के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा ब्यवस्था के इंतजाम पूरे कर लिए गए है. कुल 96 स्थानों पर पुलिस और दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे. 1000 से ज्यादा सुरक्षाबलों के जवान की ड्यूटी लगायी गयी है.

nawada

मुख्यमंत्री कल मंगुरा गांव में लगभग 175 करोड़ योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. जिसमे122 करोड़ के मद से बनाने वाली 174 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वही प्रेस क्लब, रिमांड हाउस आदि समेत 25 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. मंगुरा गांव में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर महादलित टोले को दुल्हन की तरह सजाया गया है. शेष बचे हुए सभी कार्य आज पूरे कर लजिये जाएंगे.

nawada

हर घर नल, जल, बिजली, नाली, गली आदि योजनाओं से गांव के महादलित टोले को सुविधा दी जा चुकी है. यह सभी कार्य  को गांव में धरातल पर उतरते देख ग्रामीण काफी खुश है और सूबे के मुख्यमंत्री का बेसब्री से इंतेजार कर रहे है.

nawada

मौसम के मिजाज को देखते हुए मुख्यमंत्री सड़क या वायुमार्ग से गांव 11 बजे तक पहुचेंगे. कल मुख्यमंत्री गांव के महादलित टोले का भ्रमण करेंगे और सात निश्चय योजनाओं का जायजा लेंगे.

nawada

कल की सभा मे केंद्रीय मंत्री सह नवादा सांसद गिरिराज सिंह भी नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करेंगे. जेडीयू नेताओं के साथ साथ बीजेपी के विधायक और नेता भी कल के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*