पहली बारिश में बहा डायवर्सन, नवादा-गया का सड़क संपर्क भंग

नवादा, बारिश, डायवर्सन, नवादा-गया, सड़क संपर्क, break, nawada news, hindi news, bihar hindi samachar

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): नवादा जिले में बीती रात तेज बारिश ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. नदियों में पानी आ जाने से उसका असर देखने को मिलना शुरू हो गया है. बीती रात तेज बारिश होने से जिले की सभी नदियां उफान पर है. इसी कारणवस हिसुआ के समीप तिलैया नदी पर बने डायवर्जन आज दोपहर के बाद तेज बहाव में टूट गया. जिसके कारण नवादा गया सड़क मार्ग पर यातायात ठप हो गया है.

हालांकि यातयात ठप हो जाने से राहगीरों एवं यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग पैदल ही नदी पर बने अंग्रेजों के जमाने वाले पुल को पार कर अपने गंतव्य की ओर जाने को मजबूर हैं. आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाने से लोग दूसरे मार्ग का भी उपयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा रहे है. फिलहाल लोग राजगीर के तरफ से जाने वाली मार्ग का इस्तेमाल कर गया की ओर जा रहे है.

यह भी पढ़ें:

नवादा में पारिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि डायवर्जन के टूटने के बाद स्थानीय प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था बनाकर आवागमन को किसी भी तरीके से चालू कराने की कोशिश में जुट गया है. फिलहाल नवादा से गया जाने वाली मार्ग पूरी तरह से ठप है. स्थानीय लोगों ने बताया कि मध्य रात्रि के बाद से नदी में पानी का तेज बहाव शुरू हो गया. मगर सुबह होते ही बहाव बहुत ज्यादा हो गया और दोपहर बाद धीरे-धीरे दोनों छोर से डायवर्सन टूटते चला गया और अंत में दोपहर में डायवर्जन पूरी तरीके से टूट गया.

आपको बताते चलें कि नदी में हर साल पानी आ जाने से तेज बहाव में डायवर्सन टूट जाती है. जिसके बाद लोगों को दूसरे रास्ते का इस्तेमाल कर गया जाना पड़ता है. नदी पर बने एक अंग्रेजों के जमाने का पुल है जो जर्जर अवस्था में होने के कारण प्रशासन के द्वारा बंद कर दिया गया है. फिलहाल पुल बनाने का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*