अगलगी में लाखों की संपति जलकर राख

nawada
नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): शहर के पार नवादा गया रोड स्थित सुप्रिया ऑफसेट प्रेस में शनिवार की रात अगलगी की घटना में 4 लाख रूपये से अधिक मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी. इस संबंध में स्थानीय बुंदेलखंड थाना को लिखित सूचना दी गयी है. ऑफसेट प्रेस के संचालक कंचन कुमार सिन्हा ने बताया कि रात्रि 8 बजे प्रेस बंदकर भदौनी स्थित अपने घर गया था.
कुछ देर बाद ही स्थानीय लोगों द्वारा मोबाइल पर आग लगने की सूचना दी गयी. घर से प्रेस तक आने में समय लग गया. इसी दौरान पड़ोसियों के द्वारा ही आग पर काबू पाने के लिए पानी डाला गया. घटना में कई बेशकीमती कागजात के साथ ही प्रिंटिंग के लिए आये थैला, स्टोर में रखे कागजात, प्रिंटिंग के कलर के साथ ही काठ का आलमीरा और छत की लकड़ी जलकर राख हो गयी.
nawada
कंचन कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में बुंदेलखंड थाना और यूनियन बैंक को लिखित सूचना दी गयी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बरातियों के द्वारा छोड़े गए पटाखे की चिंगारी किसी तरह प्रेस में पहुंच गयी और वही आगलगी का कारण बना. संचालक का कहना है कि शॉर्ट सर्किट का प्रश्न नहीं उठता है क्यूकि प्रतिदिन प्रेस बन्द होने के दौरान बिजली कट कर दी जाती थी. घटना के लिए किसी व्यक्ति को दोषी ठहराने से स्पष्ट इंकार किया है. पुलिस मामले की अनुसंधान कर रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*