नवादा में कानू सम्मेलन, सामाजिक व शैक्षणिक विकास पर दिया गया बल

nawada
सामाजिक एवं शैक्षणिक विकास पर दिया गया बल

नवादा(पंकज कुमार सिन्हा): रविवार को शहर के शोभनाथ मंदिर प्रांगण में जिला स्तरीय कानू स्वजातीय सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में समाज के सामाजिक एवं शैक्षणिक विकास बढ़ाने को लेकर लोगों से चर्चा की गई. सम्मेलन को संबोधित करते हुए व्यवसायिक प्रकोष्ठ जदयू के प्रदेश महासचिव गणेश साहू कानू ने कहा कि जब तक समाज के लोग एक दूसरे के सहयोग के लिए आगे नहीं आएंगे तब तक समाज का सामाजिक और शैक्षणिक विकास नहीं हो सकता है.

समाज के लोग ही एक दूसरे के सुख दुख का भागी बने, तभी कानू समाज आगे बढ़ सकता है. सम्मेलन को संबोधित करते हुए रवि रंजन गुप्ता एवं पारितोष गुप्ता ने कहा कि समाज में बढ़ती कुरीतियों को दूर करने के लिए युवाओं को आगे आना होगा.

nawada

दहेज मुक्त शादी को बढ़ावा देना होगा. बालविवाह को बंद करना होगा, तभी कानू समाज का विकास संभव है. सम्मेलन के दौरान नवादा के भी कई लोगों ने कानू जाति के लोगों से सामाजिक आर्थिक और शैक्षणिक विकास के लिए एकजुट होने की अपील की. इस मौके पर जिले भर से कानू समाज के हजारों लोगों ने भाग लिया.

nawada

मौके पर रामजन्म कानू, राजेंद्र प्रसाद, दिलीप साह, सुनील साहू, सुधीर कुमार, बालेसर साव, तरुण कुमार मिलाप होटल संजय कुमार, महेश कुमार, मनीष कुमार गैलेक्सी होटल, हरिप्रसाद, मनोज कुमार, अखिलेश मद्धेशिया आदि लोगों ने भाग लिया.

देखें VIDEO : मधेपुरा में ठीक नहीं हैं हालात

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*