माओवादियों ने की महिला की गला रेत हत्या 

नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया): जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखंड क्षेत्र के गायघाट गाँव के पास कारीवाद जंगल में माओवादियों ने 40 वर्षिय महिला जया देवी की सुबह तेज धारदार हथियार से गला रेत हत्या कर दी. घटना को तब अंजाम दिया गया जब मृतका जलावन की लकड़ी लाने जंगल गयी थी. महिला पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप है. हत्या के बाद पैर के पास पर्चा छोड़ा है जिसमें ऐसा करने वालों को इसी प्रकार की कार्रवाई के लिये तैयार रहने की चेतावनी दी गयी है.

बताया जाता है कि कारू तुरिया की पत्नी जया गाँव के कुछ महिलाओं के साथ जलावन की लकड़ी लाने जंगल गयी थी. अचानक माओवादियों ने पकड़ लिया तथा पति व उसपर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए सबों के सामने तेज धारदार हथियार से गला रेत हत्या कर दी. हत्या के बाद पैर के नीचे पोस्टर रख माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाते जंगल की ओर चला गया. परेशान महिलाओ ने गाँव पहुंच सूचना परिजनों को दी.
सूचना के आलोक में पहुंचे थानाधिकारी मनोज कुमार ने सीआरपीएफ जवानों के साथ पहुंच शव को बरामद किया है . पकरीबरांवा एसडीपीओ रामपुकार सिंह के अनुसार जंगलों में सर्च अभियान जारी है . इस बावत अज्ञात माओवादियों के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गयी है.
बता दें इधर कुछ दिनों से प्रखंड क्षेत्रमें माओवादियों की गतिविधियाँ काफी बढीं हुई है . पांच दिन पूर्व थाना गेट के पास पेड़ में पोस्टर चिपका कर पुलिस को खुली चुनौती दी थी बावजूद पुलिस ऐसे तत्वों के विरूद्ध कार्रवाई सुनिश्चित किये जाने में विफल साबित हुई है.  घटना  के बाद छेत्र में दहशत देखा जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*