मिलरों को 30 जून तक जमा करना होगा शत-प्रतिशत सीएमआर

nawada1

नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया): अभी भी 24 मिलर ऐसे हैं जिन्होंने 70 प्रतिशत से भी कम सीएमआर जमा किया है, जबकि 30 जून तक हर हाल में शत-प्रतिशत सीएमआर जमा करना है. उक्त बातें जिला पदाधिकारी मनोज कुमार ने विपनण खरीफ मौसम 2016-17 के आलोक मे मिलरों द्वारा सीएमआर जमा करने की समीक्षा के क्रम में उपस्थित सभी मिलरों एवं पदाधिकारियों से कही.


डीएम ने रोहित राइस मील, चैधरी राइस मील, राजीव रंजन, शिवम, प्रिया राइस मील, मीनी मोर्डन राइस मील सहित कई मिलरों के साथ टैग पैक्स एवं मिलरों के मील का एक साथ भेरीफिकशन का निर्देश दिया और कहा कि धान या चावल नहीं मिलने पर सीधे एफआईआर करें. उन्होंने बारी-बारी से सभी मिलरों द्वारा अबतक जमा किये गए सीएमआर की समीक्षा किया तथा किस मिलर को प्रतिदिन कम से कम कितना सीएमआर का चावल जमा करना है, के संबंध में निर्देश दिया. साथ ही उपस्थित जिला प्रबंधक एसएफसी को निर्देश दिया कि प्रति दिन मिलरों द्वारा जमा किये गए सीएमआर की समीक्षा कर मुझे अवगत कराएं.

nawada1
डीसीओ से स्पष्टिकरणः-

डीएम ने कहा कि 25 जून को पुनः मैं इस विषय पर बैठक कर समीक्षा करूंगा. बैठक से अनुपस्थित जिला सहकारिता पदाधिकारी को स्पष्टीकरण करने का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया. साथ ही यह भी निर्देश दिया गया कि अगर खराब प्रदर्शन करने वाले मिलरों के साथ टैग पैक्सों का अच्छे प्रदर्शन करने वाले मीलरों के साथ टैग की कार्रवाई में जिला सहकारिता पदाधिकारी द्वारा थोड़ी भी शिथिलता या लापरवाही बरती जाती है तो उनके विरूद्ध जबावदेही तय कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.


डीएम मनोज कुमार ने डिफाॅल्टर मिलरों से बकाया वसूली को लेकर भी समीक्षा किया तथा जिला निलाम पत्र पदाधिकारी मुकेश रंजन ने बताया कि 22 एवं 24 जून को मिलरों के खिलाफ धारा 10 के तहत आॅर्डर किया जायेगा. डीएम ने निर्देश दिया कि डिफाॅल्टर मिलरों के साथ अटैच चल-अचल सम्पत्ति का किसी प्रकार का हस्तान्तरण न हो सके अथवा वे बेच न सकें, इसके संबंध में सभी आवश्यक कानूनी कार्रवाई किया जाय. उन्होंने उपस्थित डीपीओ से मिलरों के बेल को कैंसिल कराने के संबंध में भी कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये.
उक्त बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी वीणा प्रसाद, जिला प्रबंधक एसएफसी, वरीय उपसमाहर्ता सह निलाम पत्र पदाधिकारी मुकेश रंजन, पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार दास, डीपीआरओ परिमल कुमार आदि उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*