नवादा में नाच के दौरान चली गोली, एक की मौत

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): नवादा जिला के पकरीबरावां प्रखंड के कोननपुर गांव में बीती रात शादी समारोह में ऑर्केस्ट्रा प्रोग्राम के दौरान दो युवकों ने मिलकर एक युवक की गोली मार हत्या कर दी. कल पकरीबरावां के कोननपुर गांव के विजय प्रसाद की बेटी की शादी हो रही थी और उसी शादी में उनके मामा मृतक श्रवण कुमार शरीक होने के लिए अपने पूरी परिवार के साथ शादी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. मगर उसी दौरान शादी समारोह में ऑर्केस्ट्रा में नाच प्रोग्राम के दौरान दो युवक जो नालंदा जिला के अस्थावां थाना अंतर्गत नोआवां गांव के रहने वाले दो युवक विकास और विवेक आते हैं. उसे पीठ में गोली मार कर निकल जाते हैं.

मृतक श्रवण कुमार भी उसी गांव के रहने वाले थे और पहले से उन दोनों भाईयों से उनकी पहचान थी. इस बारे में मृतक के पिता रामविलास प्रसाद ने पकरीबरावां थाने में दोनों युवक विकास और विवेक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है कि उन्होंने ही ऑर्केस्ट्रा प्रोग्राम के दौरान उनके बेटे को गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीँ इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने शव को आनन-फानन में लेकर इलाज़ के लिए बिहारशरीफ लेकर चले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. फिर उसके बाद घटना की जानकारी पकरीबरावां पुलिस को हुई. फिर परिजनों से बोलकर शव को पकरीबरावां बुलाया गया. शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर परिजनों से गहन पूछताछ की.

पैसों का है विवाद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विवेक और विकाश एवं मृतक श्रवण कुमार के बीच पैसे का विवाद चल रहा था. अनुमान लगाया जा रही है कि हत्या पैसे की लेनदेन को लेकर की गई है. मगर सच्चाई क्या है यह अनुसंधान होने के बाद ही पता चल जाएगा. पकरीबरावां थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतक के पिता के द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुआ है और प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है और दोनों युवक अभी फरार चल रहे हैं. घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया है. वहीँ शादी की खुशियां गम में बदल गई. थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा सदर अस्पताल भेजा है. आगे की कार्यवाही के लिए अनुसंधान में जुट गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*