जच्चा की मौत पर भड़का आक्रोश

नवादा: जिले के मेसकौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जच्चा की मौत पर जनाक्रोश भड़क उठा. थानाधिकारी धीरज कुमार के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ अन्यथा नरहट से भी बड़ी घटना होना तय था. बावजूद अब भी आक्रोशित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के स्थानान्तरण की मांग पर अड़े हैं.
बताया जाता है कि अनरवा गांव के विकास कुमार की पत्नी प्रतिभा देवी को प्रसव के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. गुरुवार देर रात पुत्र को जन्म दी. उसे तत्काल आॅक्सीजन की आवश्यकता थी. लेकिन जेनरेटर के बंद रहने के कारण आॅक्सीजन नहीं लगाया जा सका तथा बच्चे की मौत हो गयी. चिकित्सक व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण हुई मौत के बाद परिजनों ने हंगामा बरपाना आरंभ कर दिया. हंगामा आरंभ होते ही सभी अस्पताल छोड़कर फरार होने में सफल रहे.
इसके आगे कि कोई बड़ी घटना होती थानाधिकारी ने हस्तक्षेप कर आकोशितों को समझा—बूझाकर शांत कराया. समाहर्ता समेत तमाम अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी है. बता दें नरहट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले 30 जून को सर्पदंश से मौत पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आग के हवाले कर आक्रोशितों ने जमकर बवाल काटा था. काफी मशक्कत के बाद पुनः प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गुरुवार को चालू कराया गया. बावजूद चिकित्सक व कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*