पेड़ काटकर लूटने वाले अंतर्जिला गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

nawada3
नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): मार्गों पर पेड़ काटकर यात्रियों को लूटने वाले अंतर्जिला गिरोह के 5 सदस्यों को नवादा पुलिस ने शुक्रवार की शाम नगर थाना क्षेत्र के धंधौली ग्राम के पास से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार सभी अपराधी नालंदा ज़िला के रहने वाले हैं. अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्टल, 4 ज़िंदा कारतूस, 5 मोबाइल, दो स्टील चाकू, एक एलईडी टॉर्च, एक लोहे की आरी, देशी शराब के दस पाउच तथा 2 बोतल पानी बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया कि धंधौली ग्राम के समीप लूट की योजना को अंजाम देने के लिए जुटे अपराधियों को देर शाम गिरफ्तार किया गया.
गिरफ्तार लोगों में नालंदा ज़िले के गिरियक थाना क्षेत्र के इंग्लिश निवासी स्व. हरि केवट का पुत्र गोरे केवट, नूरसराय निवासी तोता मियां का पुत्र राजू मियां, हिलसा के बिहारी रोड निवासी कृष्णा प्रसाद का पुत्र जितेंद उर्फ बड़े चौहान, हिलसा के ही भदौल निवासी चंदिरक साव के पुत्र श्रीकांत साव तथा वीरेंद्र साव के पुत्र राजबब्बर उर्फ गब्बर शामिल हैं. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरे नवादा में पहले भी कई घटना को अंजाम दे चुके हैं. हिसुआ में हुई लूट की घटना में गोरे नाम के अपराधी का स्कैच बनाया गया था, जिसकी तस्वीर का आज मिलान किया गया.
गिरफ्तार गिरोह नवादा के साथ ही नालंदा, गया, शेखपुरा तथा पटना ज़िला के अलग-अलग थाने में घटना को अंजाम देते रहे हैं. लुटेरा गिरोह ने रहुई थाना में 10 साल पूर्व एक दारोगा की हत्या की थी, जिसमें सज़ा भुगतकर हाल में ही जेल से छूटा था. 18 मामलों में पुलिस सारे अपराधियों की तलाश कर रही थी.
एसपी ने बताया कि पटना की एसटीएफ़ टीम के साथ ही नवादा पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई. एसपी ने अभियान में शामिल पुलिस पदाधिकारी और कर्मी को पुरस्कृत करने की घोषणा की. प्रेस वार्ता में नगर थाना इंस्पेक्टर अंजनी कुमार भी मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*