मंडल कारा में भी महिला कैदी कर रही है छठ

नवादा: लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा की धूम पूरे जिले में है. ऐसे में मंडल कारा कैसे अछूता रह सकता था. छठ व्रत करने वाली एक महिला बंदी ने जेल में ही छठ पूजा शुरू की है. जेल प्रशासन ने इसके लिए महिला को छठ से जुड़ी सभी जरूरी सामान उपलब्ध कराया है. इतना ही नहीं, महिला वार्ड में बंद अन्य महिला बंदी भी इस कार्य में छठव्रती को सहयोग कर रही है. मंडल कारा में भी छठ की तैयारी काफी उत्साह और सहयोग के माहौल में हो रहा है.

नवादा मंडल कारा में अकबरपुर थाना क्षेत्र के पंचगावां की एक महिला बंदी बबिता देवी अन्य महिला बंदियों के सहयोग से इस बार जेल में ही छठ कर रही है. इस कार्य मे अन्य महिला बंदी भी उनका खूब साथ दे रही है. पुरुष बंदियों ने जेल के अंदर ही बने तालाब की साफ सफाई कर दी है. जेल अधीक्षक रामाधार सिंह ने बताया कि महिला बंदी ने 6 सालों से लगातार छठ पर्व करते आ रही है. इस बार भी वो छठ पर्व करना चाहती है, इसलिए जेल प्रबंधन ने छठ पर्व के लिए सभी इंतजाम किए है.

नए कपड़े से लेकर छठ पर्व में लगने वाले सभी सामानों का. चाहे फल हो या अन्य सामग्री. उन्होंने बताया कि छठ का प्रसाद सभी बंदियों और जेल प्रसाशन के बीच बांटी जाएगी. आज के खरना का प्रसाद सभी बंदियों के बीच बांटा जाएगा. यह पर्व की ही महानता है कि व्यक्ति चाहे जहां भी ही छठ पर्व की आस्था कभी मिटती नही है. चाहे इंसान जेल में हो, घर मे या विदेशों में हो. महिला बंदी बबिता देवी अपनी गोतनी की हत्या के मामले में 2 सिंतबर 2017 से मंडल कारा में बंद है. मंडल कारा के अन्य बंदियों में भी छठ को लेकर उत्साह देखा जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*