जन शिकायत के बाद पथ निर्माण कार्य पर लगी रोक

nawada3
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया): जिले के हिसुआ नगर के वार्ड 17 स्थित देवी स्थान मुहल्ला में गलत तरीके बनाए जा रहे पथ एवं उसपर पीसीसी कार्य को स्थानीय लोगों के शिकायत पर कार्यपालक पदाधिकरी सुनील कुमार ने रोक लगा दिया है. गौरतलब हो कि हिसुआ डीह के देवी स्थान मुहल्ला में पुलिया पर से मुहल्ले के बगल से रास्ता बनाने के लिए टेंडर हुआ. जिनकी लागत 3 लाख रुपया है. रास्ता बनाने में ठीकेदार मनमानी कर रहे हैं. जिससे स्थानीय लोगों में रोष है. स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत सम्बंधित अधिकारियों को दिया. तब आनन-फानन कार्यपालक पदाधिकारी सुनील कुमार ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया.
बीच से शुरू किया गया निर्माण कार्य :
स्थानीय लोगों ने शिकायत किया है कि यह रास्ता पुल से ही बनाना है पर ठीकेदार अपना लाभ-शुभ देखते हुए शुरू से काम न लगाकर बीच से काम लगाया है और वह भी जहां मिट्टी भरी हुई है वहां से. स्थानीय लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्य में घटिया सामाग्री से किया जा रहा है बगल से पाईन बहता है. इस प्रकार का कार्य होगा तो बनते ही यह पथ बेकार हो जाएगा. बीच से काम लगाया गया है तो लोग इसपर बीच से कैसे चलेंगे. ग्रामीणों ने शुरुआती जगह पुलिया के पास से ही निर्माण कार्य शुरू करने और घटिया निर्माण की जांच करने की मांग किया है.
nawada3
क्या कहते हैं जनप्रतिनिधि :
वार्ड 17 के पार्षद माधवी देवी एवं पूर्व पार्षद पवन कुमार गुप्ता ने कहा यह निर्माण कार्य को ठीकेदार मनमानी ढंग से कर ही रहा है. स्थानीय लोगों की शिकायत भी जायज है अगर जब शुरूआती रास्ता को न बनाकर बीच में काम लगाया गया है. काम शुरू से लगाना चाहिए बीच से काम लगाने का क्या औचित्य है. हालांकि जन शिकायत के बाद रविवार से निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया है निर्माण कार्य भी घटिया तरीके से हो रहा है. मिट्टी भराई भी नहीं किया गया बस वहीं के मिट्टी इधर-उधर कर खानापूर्ति किया जा रहा है. यह रास्ता बनना बहुत ज़रूरी था बरसात के दिनों में स्थानीय लोगों को काफी परेशानी होती है.
क्या कहते हैं अधिकारी :
वार्ड 17 के देवी स्थान मुहल्ला के लोगों के शिकायत के बाद निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया है. स्थानीय लोगों का शिकायत है की ठीकेदार घटिया तरीके से निर्माण कार्य कर रहे हैं. पथ निर्माण कार्य शुरू से नहीं बल्कि बीच से किया है. अभी निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया है जेई को जांच करने के लिए कहा है. जांच रिपोर्ट के बाद जन शिकायत को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा.
सुनील कुमार, कार्यपालक पदाधिकरी
नगर पंचायत, हिसुआ (नवादा)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*