नवादा : राज्य सम्मेलन में भाग लेने को न्यौता देने पहुंचे रामजतन सिन्हा

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): डॉ. श्रीकृष्ण सिंह राजनैतिक चेतना फ्रंट द्वारा 30 अप्रैल को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित राज्य सम्मेलन का न्योता देने रामजतन सिन्हा शनिवार को नवादा पहुंचे. नवादा परिसदन में पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की सफलता के लिए कई जिलों का दौरा और सम्मेलन किया जा रहा है. नवादा के लोगों से सम्मेलन में भाग लेने की अपील करने आये हैं. तमाम लोगों को आने का आमंत्रण देने आए हैं. विगत 6 महीने में कई नेताओं के चेहरे से नकाब हटा है. राजनीति में अपनी हिस्सेदारी के लिए तड़पन है. चेतना फ्रंट सक्रिय है. जिन्हें सत्ता से अलग किया गया है, वैसे लोगों की हिस्सेदारी की मांग यह फ्रंट कर रहा है.

भारत बंद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 25 साल का राजनीतिक कुचक्र था, जिससे सवर्ण समाज के लोग पीड़ित हैं. उन्होंने कहा कि आरक्षण में हम किसी का विरोध नहीं करेंगे. सवर्ण में भी गरीब को 15 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग मैं करता हूँ. राम विलास पासवान, जीतन राम मांझी भी अब 15 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग करने लगे है. हम चाहेंगे कि समाज का ऐसा प्लेटफार्म बने जो सत्ता में हिस्सेदारी के लिए वोट करें. एकजुटता का परिचय दें.

राज्य  में हर दिन बदल रहा है राजनीतिक समीकरण

उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन समाज की राजनीतिक दशा एवं दिशा पर विचार करेगा. विगत दिनों राज्य में बदलते हुए राजनीतिक घटनाक्रम एवं राजनीतिक गठजोड़ ने बिहार के कई राजनीतिक चेहरों को बेनकाब किया है तथा राजनीति में सिद्धांत को तार-तार किया है. यही सही वक्त और परिस्थिति है जब हम अपनी भूमिका का मूल्यांकन करें. अपनी राजनीतिक वजूद को पुनः स्थापित करने के लिए सही राजनीतिक निर्णय ले सकें. हमारा राजनीतिक स्थिति एवं विरासत बहुत ही शानदार रहा है. आज हम राजनीतिक रूप से बिल्कुल अप्रासंगिक हो गए हैं.

उन्होंने कहा कि आवश्यकता है कि हम 2019 का लोकसभा चुनाव एवं 2020 का विधानसभा चुनाव के संबंध में ठोस राजनीतिक निर्णय लें. जिससे हम अपने खोए हुए मान-सम्मान को वापस ला सकें और अपने राजनीतिक वजूद को पुनः स्थापित कर सकें. संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष रामनरेश सिंह, कांग्रेस नेता व मुखिया अभय सिंह, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव प्रभाकर झा, छोटे लाल यादव, अरुण मुखिया सहित अनेक लोग मौजूद थे.

बैंक ऑफ इंडिया की नवादा शाखा में सेंधमारी कर चोरी का प्रयास

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*