पीडीएस दुकानदार को बचा रहे हैं एसडीओ

नवादा: जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली प्रखंड क्षेत्र के अमांवा पूर्व पंचायत के पीडीएस दुकानदार को एसडीओ बचाने का प्रयास कर रहे हैं. समाहर्ता मनोज कुमार द्वारा शिकायत के आलोक में कराई गयी जांच में अनियमितता की पुष्टि के बाद भी कार्रवाई आरंभ नहीं की गयी है. उपभोक्ताओं ने आयुक्त से शिकायत की है.
बताया जाता है कि दुकानदार सुनील सिंह द्वारा तीन चार माह के अंतराल पर राशन किरासन का वितरण किया करता था. इतना ही नहीं माप में कम सामान की आपूर्ति व मूल्य से अधिक वसूली की शिकायत भी उपभोक्ताओं ने आवेदन देकर समाहर्ता के जनता दरबार में की थी. शिकायत के आलोक में उन्होंने जांच की जिम्मेवारी रजौली एसडीओ को सौंपी थी. एसडीओ द्वारा करायी गयी जांच में सैकड़ों उपभोक्ताओं ने आरोपों की न केवल पुष्टि कि बल्कि लिखित समर्थन किया था.
आरोप है कि जांच के एक माह गुजर गये लेकिन उपभोक्ताओं को न तो राशन किरासन मिल रहा है न ही आरोपी के विरूद्ध किसी प्रकार की कार्रवाई ही की जा सकी है. फिलहाल खाद्यान्न वितरण सप्ताह चल रहा है लेकिन उन्हें इससे वंचित किया जा रहा है. ऐसे में राशन किरासन की कालाबाजारी हो रही है. आरोप है कि पीडीएस दुकानदार को एसडीओ बचाने काम कर रहे हैं जिससे उसका मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. वह खुलेआम राशन किरासन की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहा है.
मुखिया रिंगा देवी समेत उपभोक्ताओं ने आयुक्त को आवेदन देकर मामले की जांच करने एवं समुचित कार्रवाई करने की मांग की है. उपभोक्ताओं ने आयुक्त को चेतावनी दी है कि एक सप्ताह के अंदर अगर उन्हें राशन किरासन नहीं मिला तो किसी भी समय राजमार्ग संख्या 31 को सिमरकोल मोड़ के पास अनिश्चित काल के लिए जाम करने को बाध्य होंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*