कई लोगों ने सौंपा रेल राज्यमंत्री को ज्ञापन

नवादा(पंकज सिन्हा):

गुरुवार को नवादा पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को कई संगठन के लोगों ने मांग पत्र सौप कर अपनी मांगे रखीं. नवादा के पत्रकार और विरासत बचाओ अभियान के संयोजक डॉ. अशोक कुमार प्रियदर्शी ने मंत्री को सौंपे पत्र में कहा कि नवादा के ऐतिहासिक और पुरातात्विक स्थलों को किउल—गया रेल खण्ड के स्टेशनों पर प्रदर्शित किया जाए और इन स्थलों पर डाक टिकट भी जारी किया जाए. पत्र में कहा कि वारिसलीगंज के अफसढ़ में नालन्दा से भी प्राचीन विश्वविद्यालय के अवशेष हैं. काशीचक के पार्वती गांव में ऐतिहासिक बौद्ध गुफा है.

गोनावां में जैन धर्म के भगवान महावीर के प्रमुख शिष्य गौतम गन्धर्व की निर्वाण भूमि रही है. गोविंदपुर में शीतल जल प्रपात है. डॉ. प्रियदर्शी ने ऐतिहासिक नवादा को पर्यटन मानचित्र पर भी लाने की मांग की है. जदयू शिक्षक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता प्रो. राजेंद्र यादव ने रेल मंत्री को सौंपे मांग पत्र में गया से भागलपुर तक इंटरसिटी चलाने, हावड़ा से नई दिल्ली तक वाया नवादा ट्रेन चलाने, शेखपुरा और नवादा में रैक पॉइंट का निर्माण कराने, गया से दिल्ली जाने वाली महाबोधि का विस्तार झाझा तक करने की मांग रखी.

इधर, नवादा के विधायक राजबल्लभ प्रसाद के प्रतिनिधि अनिल मेहता ने भी रेलमंत्री को ज्ञापन देकर पावापुरी से जमुई तक रेल लाइन का निर्माण करने, नवादा से कोडरमा वाया ककोलत रेलवे लाइन बिछाने की मांग रखी. अनिल मेहता ने नवादा स्टेशन पर एसी वेटिंग हाल का निर्माण कराने, महिलाओं और वरीय नागरिकों के लिए अलग टिकट काउंटर बनाने की मांग रखी. जन संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधियों में वाल्मीकि प्रसाद, विजय शंकर वर्मा, राजेंद्र प्रसाद, संजय कुमार, भात्तु साव, उमेश यादव शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*