अभी भी जीवित है मानवता, बीमार गाय को देखकर जुटे लोग…

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा) : मानवता धर्म सिर्फ इंसानों की सेवा ही नहीं बल्कि दूसरों की सेवा के लिए भी अच्छा माना जाता है. मंगलवार को यही मानवता की सेवा पीड़ित गाय की सेवा के दौरान देखने को मिली.

शहर के न्यू एरिया , वार्ड नम्बर 9 में राजेंद्र मेमोरियल महिला कॉलेज के पास पिछले दो दिनों से दूध नहीं देने वाली गाय बीमार होकर सड़क पर गिर गई. दो दिनों से सड़क पर ही पड़े रहने के बाद स्थानीय मनीष कुमार गोविंद के नेतृत्व में युवाओं की टोली गाय की सेवा के लिए आगे आई. खाना—पानी भी दिया गया, लेकिन गाय पर कोई असर नहीं दिखा.

मंगलवार की सुबह गाय की बिगड़ती हालत को देखकर स्थानीय वार्ड पार्षद कृष्णा साव, सौरभ मुदगल, बंटी बाबू सहित अनेक लोगों के प्रयास से मवेशी के डॉक्टर को बुलाकर गाय की इलाज कराया गया. चिकित्सकों की टीम ने जब गाय का इलाज शुरू किया तो इंजेक्शन देने के साथ ही गाय में कुछ हरकत होने लगी.

 मिल रहा है सहयोग

पिछले 48 घण्टों से कोई भी ध्यान नहीं दे रहा था, जब कुछ लोगों ने आगे बढ़कर गाय की इलाज कराया तो लोगों का सहयोग भी मिलने लगा. इलाज के साथ ही लोग अपने अपने घरों से कुछ ना कुछ खाने का सामान लाकर गाय को खिलाते देखे गए. गाय की सेवा में फिर लोग आगे आते गए. अब गाय की हालत ठीक है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*