नवादाः टॉप-10 में आया सत्यम कुमार, गोविंदपुर में खुशियों की लहर

नवादा: नवादा जिले के गोबिंन्दपुर बाजार निवासी सत्यम कुमार ने बिहार मैट्रिक परीक्षा में नवादा जिले के शीर्ष -10 में स्थान पाकर  गोबिंन्दपुर का  नाम रौशन किया।  पूर्व में सत्यम के चचेरे भाई राहुल कुमार ने भी 2010 मैट्रिक परीछा में राज्यभर में तीसरा स्थान  लाया था।

सत्यम कुमार तीन भाई बहन में सबसे बडा है। इनके पिता गोबिंन्दपुर बाजार में रेडीमेड कपड़ा की दुकान चलाते है । इधर सत्यम कुमार अभी पटना में आगे की पढाई कर रहा है। सत्यम ने लाइव सिटीज से बात करते हुए बताया कि उसे विश्वास था कि उसे आचे अंक मिलेंगे। उसने बताया कि उसका सपना आई आई टी पास कर इंजीनियर बनने की  है। सत्यम एक माध्यम वर्गीय परिवार से है।  सत्यम के पिता ने बताया कि उनकी शुरू से यही सोच रही है कि हम तो कुछ नही कर सके है  लेकिन अपने बच्चों को पढ़ाई लिखाई करने में किसी भी चीज़ कि कमी नही आने देंगे। शायद मेरी यही सोच रंग ला रही है, और बच्चों आगे बढ़ रहे है । सत्यम की इस सफलता पर सरपंच संघ जिलाध्यक्ष त्रिवेणी  सिंह , विनय कुमार मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य अलखदेव प्रसाद यादव आदि ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

गौरतलब है कि बोर्ड द्वारा 22 तारीख को मैट्रिक का परीक्षाफल घोषित किया था। जिसमे 49.88% छात्र फेल हो गये थे। वहीं प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों का प्रतिशत 14 के आसपास रहा है। इस परीक्षा में बोर्ड ने सभी टॉपरों का भौतिक परीक्षण भी करवाया था जिससे कि बाद में उनपर सवाल नही उठाया जा सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*