ड्रग एक्ट वापस लेने की मांग को लेकर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक 

Pharmaceuticals
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : जिले के रजौली बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी में रजौली के केमिस्ट व ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सभी दुकानदारों की बैठक हुई. केमिस्ट केशव प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिले के संघ के लोग भी पहुंचे. बैठक में केंद्रीय कानून ड्रग एक्ट 1940 एवं नियम 1945 के कानून को वापस लेने की मांग करते हुए कई मुद्दों पर विचार विमर्श किया.
अध्यक्ष, सचिव समेत रजौली के सभी दवा दुकानदारों ने बिहार सरकार के आदेश (245) 15 को यथाशीघ्र वापस लेने की मांग की. अध्यक्ष ने कहा कि खुदरा दवा दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता, केंद्रीय कानून ड्रग एक्ट 1940 व नियम 1945 का बना हुआ है. इस कानून का वर्तमान में कोई औचित्य नहीं है.
Pharmaceuticals
वर्तमान में बिहार सरकार द्वारा जारी ड्रग लाइसेंस के आधार पर लगभग 40 हजार दवा दुकान पूरे राज्य भर में संचालित है. जिसे नए अध्यादेश से लगभग 90% दवा दुकानें बंद हो जाएगा तथा व्यवसाय से जुड़े तीन लाख लोग बेरोजगार हो जाएंगे. ग्रामीण इलाकों में दवा की आपूर्ति बंद हो जाएगी जिससे रोगियों की जान जाने का खतरा उत्पन्न हो जाएगा. मौके पर सचिव शंभूलाल, विजय चौधरी, पिंटू कुमार आदि कई केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट उपस्थित है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*