नवादा के पत्रकार राकेश कुमार सिन्हा का निधन, लोगों में छायी मायूसी

लाइव सिटीज, संतोष कुमार (नालंदा) : पटना से प्रकाशित एक समाचार पत्र नवादा के छायाकार राकेश कुमार सिन्हा चुन्नू की शुक्रवार अहले सुबह मौत की खबर सुनकर लोगों में मायूसी छा गई. पत्रकार जगत में मातमी सन्नाटा छा गया. सुबह की नींद छायाकार के निधन की खबर के बाद ही खुली. जैसे जैसे लोगों को इसकी खबर लगी. लोग छायाकार के नवादा के बुधौल स्थित आवास पर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बताया.

पटना में प्रकाशन के दौर से ही दैनिक जागरण से जुड़े छायाकार राकेश कुमार चुन्नू पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. हाल के दिनों में पटना आईजीआईएमएस से दिखाने के उपरांत नवादा वापस पहुंचे थे. गुरुवार की दोपहर अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें पटना ले जाया गया, जहां देर रात उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घटना की खबर पाकर नवादा पत्रकार जगत में शोक की लहर दौड़ गई. अपने अंदाज से चर्चित लोगों का दिल लुभाने वाले राकेश कुमार चुन्नू हर लोगों के चहेता थे. किसी भी काम से गुरेज नहीं रखते थे. हर वक्त काम के प्रति समर्पित रहते थे. चुन्नू की मौत के उपरांत उनका अंतिम संस्कार बुधवार स्थिति श्मशान घाट पर किया गया.

इस मौके पर पत्रकार जगत से जुड़े सारे पत्रकार के अलावा भाजपा जिला अध्यक्ष शशि भूषण कुमार बबलू, नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष संजय कुमार, समाज सेवी श्रवन कुमार बरनवाल, पंकज कुमार, संदीप कुमार चुन्नू सहित अनेक लोग उनके घर पर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बढ़ाया तथा इस दुख की घड़ी में उनके साथ होने की बात कही. छायाकार राकेश कुमार चुन्नू अपने पीछे पत्नी, दो पुत्री और एक पुत्र को छोड़ गए वे. वे परिवार में मात्र कमाने वाले एक व्यक्ति थे. उनके जाने के बाद उनके परिजनों के समक्ष आर्थिक तंगी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*