शराब की भट्ठियां ध्वस्त, 60 लीटर महुआ शराब बरामद

नवादा: जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड क्षेत्र के जंगली क्षेत्र पांडेडीह व बहुआरा में चलाये जा रहे अवैध महुआ शराब निर्माण केन्द्र पर छापामारी कर 60 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया. इस क्रम में शराब निर्माण के लिये पानी में फुलाये जा रहे करीब 500 किलोग्राम महुआ को नष्ट कर दिया गया एवं शराब बनाने के उपकरणों को जब्त किया गया है. कारोबारी फरार होने में सफल रहा. इस बाबत उत्पादन अधिनियम के तहत अज्ञात निर्माताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की गयी है.

बताया जाता है कि थानाधिकारी राजकुमार को पांडडीह व बहुआरा के जंगलों में व्यापक पैमाने अवैध शराब निर्माण व बिक्री किये जाने की गुप्त सूचना मिली. सूचना के तहत सैप व बीएमपी जवानों के सहयोग से छापामारी आरंभ किया गया. छापामारी के क्रम में पांडेडीह से 60 लीटर महुआ शराब बरामद किया जबकि बहुआरा में निर्माण के लिये फुलाये जा रहे करीब 500 किलोग्राम जाबा महुआ को नष्ट कर दिया गया. कारोबारी छापामारी की सूचना पाकर फरार होने में सफल रहा. इस बाबत अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पहचान का प्रयास तेज कर दिया गया है.

बता दें कि जंगलो से घिरे जिले के सात प्रखंडों में अवैध महुआ शराब निर्माण व बिक्री का कारोबार रूकने का नाम नहीं ले रहा है. कारोबारी पुलिस की मजबूरी का जमकर लाभ उठाते हुए पूर्ण शराबबंदी की सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*