अवैध बालू लदे एक टैक्टर को पुलिस ने किया जब्त

नवादा : अकबरपुर पुलिस ने भुभई घाट में छापेमारी कर अवैध रूप से बालू उत्खनन कर ले जा रहे एक टैक्टर को जब्त कर थाने ले लायी. वहीं छापेमारी के क्रम में ड्राईवर टैक्टर छोड़ फरार होने में सफल रहा. पुलिस मामले की जांच कर रही है कि अखिर बालू लदा टैक्टर किसका है. अब देखना है कि पुलिस इन बालू मफियाओं पर प्राथमिकी दर्ज करती है या फिर मामले को रफा-दफा कर दिया जाता है.

बरहाल सामाचार प्रेषण तक अवैध रूप से बालू लदा टैक्टर थाना परिसर में है. वैसे बता दें कि अकबरपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न घाटों से सैकड़ों टैक्टर, हाइवा बालू लेकर विभिन्न जगहों पर जाते है. अब जब बालू घाट में छापेमारी हुई तो अवैध बालू के उत्खनन करने वालों में बेचैनी है. वैसे बता दें कि अकबरपुर में टैक्टर और रिक्सा से प्रत्येक दिन सैकड़ों बालू की गड़ियां चोरी छिपे ले जाते हैं, जिसे देखने वाला कोई नहीं.

वहीं नदी में बालू उत्खनन के कारण जगह जगह मिटृी निकल आयी है. जिससे पर्यावरण पर भी इसका काफी बुरा प्रवाह पड़ रहा है. कुछ दिन पूर्व तो अकबरपुर भुभई घाट में बालू उत्खनन के बाद बने गड्डे में पचरूखी गांव के दो बच्चों की मौत इसमें डुबने से हो गयी थी. बालू उत्खनन को ले रात में कई गड़ियां इन बालू घाटों में अवैध रूप से लग हुए रहते है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*