नारदीगंज चौक पर अतिक्रमण से पर्यटक परेशान

नवादा: जिले के नारदीगंज बाजार चौक पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है. ऐसा नहीं कि स्थानीय प्रशासन सदर चौक नारदीगंज की समस्या से अवगत नहीं है. जनता की छोड़िए खुद स्थानीय प्रशासन के लोग जाम में फंसे रहते हैं और डंडे के बल पर तुरंत रास्ता क्लियर करवा लेते हैं. भुगतना पड़ता है नन्हें बच्चों, महिलाओं और बुजुर्ग लोगों को या ऐसे तमाम लोगों को जो साधारण हैं.

नारदीगंज सदर चौक राजगीर और बोधगया से जुड़े मार्ग पर अवस्थित है लेकिन स्थानीय प्रशासन की लापरबाही का नतीजा है कि सड़क के किनारे ठेले वालों, सब्जी मार्केट, बस पड़ाव, मछली मार्केट आदि है जिसके कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है. पटना जाने का भी सुगम रास्ता है. कई बार सेना, मंत्री, विधायक, पर्यटकों की गाड़ियों के साथ—साथ पुलिस के आला अधिकारियों की गाड़ियां भी जाम में रेंगती रहती हैं. नारदीगंज को जाम से मुक्त करने के लिए स्थानीय प्रशासन को कमर कसने की जरुरत है.

जब पटना हाईकोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश व इसकी कार्रवाई का विडियोग्राफी कर रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया था तब स्थानीय प्रशासन ने तुरंत आदेश का पालन कर नारदीगंज को अतिक्रमण मुक्त कर दिया था. लेकिन चौकसी हटते ही समस्या पूर्ववत हो गई. नारदीगंज की जनता ने नवादा डीएम मनोज कुमार से नारदीगंज में सड़क जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है और इस संदर्भ में बस स्टैंड, मछली मार्केट को नारदीगंज में ही कहीं और शिफ्ट करने का सुझाव दिया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*