गर्ल्स स्कूल में लगा नेपकिन वेंडिंग मशीन, गिरिराज सिंह ने किया शुभारंभ

नवादा : बिहार के गर्ल्स स्कूल में लड़कियों के लिए नेपकिन वेंडिंग मशीन लगाने का काम शुरू हो गया है. गुरुवार को नवादा के प्रोजेक्ट कन्या इंटर स्कूल में बिहार का पहला नेपकिन वेंडिंग मशीन लगाने की शुरुआत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की तीन ज़िला प्रभारी डॉ पूनम शर्मा ने किया.

कार्यक्रम की शुरुआत के उपरांत केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे लड़कियों को बाजार में होनेवाली परेशानियों से बचा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि योजना सफल होने के उपरांत ज़िले के सभी लड़कियों की स्कूल और कॉलेजों में भी लगाया जायेगा. इस मौके पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की प्रभारी डॉ. पूनम शर्मा ने कहा कि बेटियों को सुरक्षित करना अभियान का मुख्य लक्ष्य है. ज़िले भर में इस अभियान को लागू कर लड़कियों को जानकारी दी जायेगी.

a

नेपकिन वेंडिंग मशीन में 10 रूपये देने पर 3 पीस नेपकिन का पैकेट प्राप्त होगा. कार्यक्रम के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी गोरख प्रसाद, एसडीओ राजेश कुमार,  राजीव नयन , नंदकिशोर चौरसिया, सुधीर प्रसाद, सर्वजीत शांडिल्य सहित अनेक लोग शामिल थे. इस मौके पर स्काउट एंड गाइड की छात्राओं ने कई करतब प्रस्तुत की. स्कूल के प्राचार्य अनिल कुमार सिन्हा , शिवकुमार प्रसाद सहित अनेक लोग शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*