लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिजली कर्मियों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में बिहार में ब्लैक आउट हो सकता है. लाठीचार्ज के विरोध में 11 फरवरी को बिहार के बिजलीकर्मी हड़ताल करेंगे. स्ट्राइक के कारण 11 फरवरी को बिहार में ब्लैक आउट होने की संभावना है. बिहार विद्युत कर्मचारी पदाधिकारी संघ ने लाठीचार्ज का विरोध जताते हुए हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है. संघ ने सरकार को 11 फरवरी को स्ट्राइक पर जाने का नोटिस दिया है.

बता दें कि बिजली के निजीकरण के विरोध में पटना के बेली रोड स्थित आयकर चौराहे के पास विद्युत भवन परिसर में विद्युत कामगार-पदाधिकारी-अभियंता संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बिजली विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने सोमवार को हंगामा प्रदर्शन किया था. इसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठियां भी चलाई थी. जिसमें कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए. पुलिसिया जुल्म के खिलाफ बिजली विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं.

निजीकरण को लेकर प्रदर्शनकारियों के हंगामे से निपटने के लिए कई थानों की पुलिस बल को विद्युत विभाग परिसर में तैनात किया गया था. जिसके दौरान हंगामा करते हुए प्रदर्शनकारी काफी संख्या में बेली रोड पर आ गए जिससे पूरी तरह आवागमन बाधित हो गया था. सड़क जाम हो जाने के बाद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों से सड़क से हटने की गुहार लगायी. लेकिन प्रदर्शनकारी किसी की कोई बात नहीं सुन रहे थे. आम लोगों को हो रही असुविधा को देखते हुए पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था.