2.5 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ बैंक में ही दो धराए

पटना :  एक हजार के जाली नोटों को साथ 2.50 लाख रुपए नगदी लेकर बैंक में जमा करने गए दो लोगों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घटना सोमवार की है. जब  तरूण कुमार और चंद्रहास पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के जानीपुर शाखा में 2.50 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ पहुंचे थे. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने दोनों को बैंक में ही पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला कि दोनों एक गिरोह से ताल्लुक रखते हैं. गिरोह का सरगना फिलहाल फरार चल रहा है. पुलिस उसे पकड़ने के लिए राजधानी के कई इलाकों में छापेमारी कर रही है.

नेपाल से जुड़े हैं तार 

पूछताछ में पता चला है कि जाली नोटों की एक बड़ी खेप नेपाल के रास्ते पटना के कई इलाकों में पहुंचाई गयी थी. कारोबारी इस मंशा से जाली नोट लेकर बैंक पहुंचे थे कि पुराने नोटों को जमा करने की समय सीमा खत्म होने से पहले नोटों को जमा कर लिया जाए. पहले तरूण को पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से 1.5 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ दबोचा गया फिर उससे पूछताछ कर  बैंक ऑफ बड़ौदा से चंद्रहास को 1 लाख रुपये का जाली नोटों के साथ पकड़ा गया.  बैंक कर्मियों ने जाली नोटों की सूचना पुलिस को दी थी .

fake-currency

 

इसे भी पढ़ें : Patna Junction : यात्रियों के आंखों में दिखा हादसे का खौफनाक मंजर, बचने का सवाल ही कहां था.. 

शराबबंदी पर सर्वदलीय बैठक, विपक्षियों ने कहा पहले नहीं पूछा तो अब क्यों

आतंकियों से मिले 2000 के नए नोट : लालू ने पूछा, किसकी जिम्मेदारी ?

खपा चुके हैं काफी मात्रा में जाली नोट

पुलिस की पूछताछ में दोनों गिरफ्तार अपराधियों से ये बात सामने निकल कर आ रही है कि जिन जाली नोटों की बड़ी खेप को बिहार लाया गया था. उसमें से काफी रुपए गिरोह के सदस्यों द्वारा भुनाए जा चुके हैं. पुलिस अभी पूछताछ में जुटी है. एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि सरगना की तलाश जारी है, संभव है कि एक से दो दिनों के अंदर उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*