20 सितंबर राशिफल: सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा शुक्रवार का दिन

मेष:

जहां तक आपके करियर की बात है, तो परिणाम हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपके बॉस और उच्च अधिकारी आप को भ्रमित कर सकते हैं। यह आपके काम में कुछ नकारात्मक प्रभाव पैदा करेगा। धैर्य रखें और समय को अपना काम करने दें।

वृष:

छात्रों को सामान्य से अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी वे अपने निरंतर प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर हो सकते हैं और यहां तक कि चुनने के लिए विकल्प भी हो सकते हैं I

मिथुन:

आपकी लोकप्रियता चरम पर होगी और आप बहुत महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क स्थापित कर सकते हैंI आपके दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगेI सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आर्थिक पक्ष यथावत रहेगाI

कर्क:

किसी भी संदेहजनक कार्य को ना करें। अपने सामाजिक संपर्कों को मजबूत करने के लिए आकर्षण और शिष्टता का उपयोग करें। आपकी आर्थिक और व्यवसायिक स्थिति में सुधार होगा।

सिंह:

आज आपके पास अपने प्रिय लोगों के साथ अपनी मानसिकता साझा करने का समय होगा। अपने साथी के साथ भावनात्मक परिवेश में एक नया समीकरण विकसित कर पाएंगे, इससे आपका रिश्ता पहले की तुलना में अधिक सुखद होगा। आज सभी गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है।

कन्या:

प्रियजनों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा। आज आप महसूस कर सकते हैं कि आपके पास बहुत अधिक काम है किंतु उसे पूरा करने के लिए समय बहुत कम है। आर्थिक और सामाजिक प्रतिबद्धता का आपके आदर्शों पर एक मजबूत प्रभाव पड़ेगा।

तुला:

किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है। सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। खान-पान पर भी संयम रखें।

वृषक:

कार्यों में सफलता मिलेगी लेकिन क्रोध करने से बचना होगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आमदनी निरंतर बनी हुई है किन्तु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकतें हैंI खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा।

धनु:

नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे।

मकर:

आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी, परिवार के बिगड़ते स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। आपको सीधे टकराव से बचने और अधिक समझौतावादी रवैया अपनाने की कोशिश करनी चाहिए।

कुंभ:

आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप नई परियोजनाओं के प्रति उत्साही रहेंगे। आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिल रहा है। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे।

मीन:

अपने कार्यों के लिए कार्यस्थल पर आप प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। आप एक नए संघ या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको बेहतर स्थिति के लिए प्रोत्साहित करती रहेगी। भूमि से सम्बंधित किसी सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*