आर्थिक तंगी के चलते नहीं रूकी शादी, एक साथ 25 जोड़ों का हुआ विवाह

पटना : वैसे गरीब माता-पिता जो आर्थिक तंगी के कारण अपनी बेटियों की शादी करने में असमर्थ होते हैं, उनकी मदद के लिए अंजुमन रजा मुस्तफा संस्था की ओर से पटना सिटी के खाजेकला स्थित बाग मालू खां परिसर में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया. संस्था की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के 25 बेटियों की शादी कराई गई.
इस अवसर पर संस्था के लोगों ने हर वर-वधू को उपहार दिया. साथ ही नवविवाहित जोड़ियों को गृहस्थी का सामान भी प्रदान किया गया. वहीं इससे पहले शादी के जोड़े में सजी दुल्हनें और शेरवानी पहने दुल्हों ने विवाह कर एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खायीं.  इस दौरन दोनों परिवार के लोग काफी खुश नजर आ रहे थे. खासकर बेटियों को शादी के मंडप में बैठे देख उनके परिवार वाले की ख़ुशी देखते ही बन रही थी.
samuhik-vivah23-final-new
संस्था के सदस्यों ने बताया कि आर्थिक तंगी के कारण गरीब परिवार के लोग अपने बेटियों की शादी नहीं कर पाते हैं. ऐसे में यह प्रयास उन परिवारों के लिए काफी खास होगा. कई बार हमे बेटियों के पिता कहते थे कि पैसे के अभाव में बेटियों की शादी नहीं कर पा रहे हैं. शादी को लेकर समाज में लोगो का ताना भी सुनना पड़ता है. इसलिए हमने आगे बढ़ कर आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बेटियों की शादी कराने में उनकी मदद की. हम कई दिनों पहले से ही ऐसे परिवार की बेटियों की शादी के लिए तैयारी कर रहे थे. पटना सिटी के लोग संस्था की इस खास पहल की सराहना कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*