पटना में एक खटाल में लगी भीषण आग, जिंदा जल गये 40 मवेशी

पटना (जुलकर नैन): अगमकुआं थाना क्षेत्र के भागवत नगर आदर्श कॉलोनी में मंगलवार की दोपहर को अचानक एक खटाल में भीषण आग लग गई जिससे 40 गाय और भैसें की जल कर के मौत हो गई हैं और कई बुरी तरह से जल गई हैं. मिली जानकरी के अनुसार यह खटाल राम मदन राय,  राम मदन कुमार सिंह, मनोज राय और दूधनाथ राय का खटाल है. 

सूचना के मुताबिक इस  खटाल में 60 गाय और भैंसे रहती थी जिसमें 40 गाय जल कर के मर गई.  राम मदन कुमार सिंह रोज़ की तरह अपनी गाय और भैंसों को चारा देकर के बगल में अपने घर को गए थे तभी लोगों ने हल्ला मचाना शुरू किया की खटाल में आग लग गई है.

राम मदन कुमार सिंह और आस-पास के लोग आग बुझाने के लिए दौरे और फायर ब्रिगेड की एक यूनिट भी मौके  पर पहुँचीं. काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया. राम मदन कुमार सिंह ने बताया की खटाल के पास एक बाईक खड़ी थी जिससे गर्मी के कारण उसमें आग लग गई.  आग की लपट इतनी तेज थी कि आग खटाल तक पहुँच गई. फिर खटाल में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया. थोड़ी ही देर में   पूरा खटाल पूरी तरह से जल कर  खाक में तब्दील हो गया.

पीड़ित राम मदन कुमार सिंह ने बताया कि इस आगलगी से लाखों रुपए की मवेशी जल गई जिससे उसके घर का पालन पोषण होता था. इससे उसका भारी नुकसान हो गया है.

यह भी पढ़ें-

About Ranjeet Jha 300 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*