बिहार में एक दिन में बिक गयी 40 करोड़ की बाइक्स

पटना : सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद डीलरों द्वारा दी जा रही भारी छूट का फायदा उठाने के लिए शहर के दोपहिया वाहनों के शोरूम में शुक्रवार को भीड़ उमड़ पड़ी. एक अनुमान के अनुसार आज पूरे बिहार में कुल 8 हज़ार गाड़ियां बिकी. जिसमें 2000 गाड़िया सिर्फ पटना से बिकी हैं. कुल मिला कर 40 करोड़ रूपये का कारोबार हुआ.

पुराना स्टॉक खत्म करने के लिए शोरूम वालों ने छूट दे रखी थी. इसी वजह सुबह 11 बजे तक ही हीरो और दोपहर तक ज्यादातर शोरूम में स्टॉक खत्म हो गया.

बता दें कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से दो पहिया वाहनों के लिए बीएस 4 के मानक तय कर दिए हैं. इस संबंध में संभागीय परिवहन कार्यालय में पूर्व में निर्देश भेजे जा चुके हैं. पहली अप्रैल से बीएस 4 मानक वाली बाइकों का ही संभागीय परिवहन कार्यालय में पंजीकरण किया जाएगा.

5 से 18 हजार रूपये की छूट शोरूम मालिकों ने अलग-अलग गाड़ियों पर दे रखी थी. टीवीएस ने बाइक और स्कूटी पर 5 हजार रुपये की छूट दी थी. होंडा ने छूट को तीन श्रेणी में बांटा, 5 हजार, 13 हजार और 18 हजार रुपये. वहीं हीरो ने भी छूट देकर पुरानी बाइकों का स्टॉक खत्म किया.

क्या कहते है शोरूम मालिक 

कंकडबाग मेन रोड स्थित चन्दन शो रूम के मालिक ने बताया कि रोजाना 25 बाइकों की बिक्री होती थी. वहीं शुक्रवार को 200 बाइकों की बिक्री हुई.बिहार मोटर्स टीवीएस के मालिक पाले खान ने बताया कि हमने शुक्रवार 12 बजे के बाद बुकिंग बंद कर दिया था. फुल पेमेंट के साथ ही बुकिंग लिया है. भारी छूट के कारण अपाचे जैसी बाइक 20 हजार की छूट के साथ बिकी.सबसे अधिक ज्यूपिटर,अपाचे और मोपेड बिकीं.

हौंडा शोरूम कंकडबाग के मैनेजर ने बताया कि 1 बजे तक बीएस 3 बाइकों का स्टॉक खत्म हो गया था. अब 3-4 दिन में सबको डिलीवरी दिया जाएगा.

यह भी पढ़े :

लूट लो ऑफर : पटना में हीरो और TVS में स्टॉक खत्म, सुजुकी में उमड़ी भीड़

टू व्हीलर : लूट लो ऑफर का आखिरी दिन आज, न लें रजिस्ट्रेशन का टेंशन

लूट लो ऑफर ! Google pixel खरीदें 29 हज़ार के डिस्काउंट के साथ

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*