पटना पुलिस के गले की फांस बनी 5 करोड़ के हीरे की अँगूठी

पटना : बीते रविवार को राजधानी के नागेश्वर कॉलोनी से रहस्यमयी ढंग से गायब हुई हीरे की पांच करोड़ रुपये की अँगूठी पटना पुलिस के गले की फांस बन गई है. जहाँ से अँगूठी गायब हुई, जिसकी अँगूठी गायब हुई और जिसने गायब की है, ये सब पुलिस की जानकारी में है. नागेश्वर कॉलोनी के बबन चौबे को कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज किए हुए 72 घंटे से भी अधिक हो चुके हैं, मगर फिर भी पुलिस ना तो अँगूठी ले जाने वाले को पकड़ सकी है, और ना ही अँगूठी बरामद हो पायी है.

पुलिस तो अभी तक ये ही पता लगाने में जुटी है कि आखिर वो अँगूठी कैसी रही होगी जिसकी कीमत पाँच करोड़ रुपये है और दर्ज शिकायत के अनुसार जो अँगूठी ले गया है उसका बबन चौबे से क्या संबंध है. आपको बता दें कि दर्ज शिकायत के अनुसार अँगूठी बबन चौबे के पड़ोसी कर्नल के के सिंह की थी, जो उन्होंने बबन चौबे के पास रखने के लिए दिया था. बबन चौबे द्वारा कोतवाली थाने में दर्ज शिकायत में ये भी लिखा गया है कि मुश्ताक नाम का एक पूर्व परिचित व्यक्ति अपने साथियों के साथ पूर्णोदय अपार्टमेंट स्थित उनके घर आया और हथियार के बल पर जबरन अँगूठी समेत कैश और अन्य जेवरात ले गया. 

बेचने की बात चल रही थी पहले से ही

पुलिस सूत्रों के अनुसार कर्नल के के सिंह के हीरे की अँगूठी बेचने की बात काफी दिनों से चल रही थी. बबन चौबे के परिचित मुश्ताक नाम का व्यक्ति अँगूठी खरीदने की इच्छा जाहिर कर चुका था. वो उस दिन बबन चौबे के फ्लैट पर अँगूठी देखने ही आया था. बाद में उसे लालच आ गया और जबरन अँगूठी लेकर फरार हो गया.
कर्नल के के सिंह ते मुताबिक हीरे के ये अँगूठी अफगानिस्तान से मंगाई गई थी. जहां उनके पिता कर्नल के पोस्ट पर तैनात थे. अँगूठी में बेशकीमती रूबी जड़ा हुआ था. इसीलिए उसकी कीमत ज्यादा थी.

वैन मिला, नहीं मिल सका है मुश्ताक

अँगूठी लेकर भागने की घटना अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गयी थी. पुलिस ने उस फुटेज के आधार पर जिस मारूती वैन से मुश्ताक और दोस्त भागे थे, उसे शास्त्रीनगर थाना के सम्मनपुरा स्थित मुश्ताक के आवास से बरामद कर लिया है. मगर मुश्ताक और उसके दोस्त अभी तक फरार चल रहे हैं. पुलिस उनके परिजनों और संबंधियों से पूछताछ कर अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है. अब तक पुलिसिया कवायद के अनुसार ऐसा ही लग रहा है कि पुलिस अँधेरे में तीर मार रही है. हालांकि, मामले की जांच कर रहे डीएसपी शिबली नोमानी ने ये जरूर कहा कि जल्द ही मुश्ताक को पकड़ लिया जाएगा. बबन चौबे और कर्नल के के सिंह से भी अँगूठी के संबंध में और पूछताछ होनी बाकी है.

यह भी पढ़ें- पटना के नागेश्वर कॉलोनी में 5 करोड़ की डकैती

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*