बिहार पुलिस की मदद से पकड़े गये संदिग्ध आतंकी, बड़ी साजिश का भंडाफोड़

terrorist

लाइव सिटीज डेस्क : यूपी एटीएस समेत 6 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर देश के कई हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए. सूत्रों की मानें तो एटीएस ने आतंकवादी साजिश के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. ये गिरफ्तारियां मुंबई, जालंधर और बिजनौर से हुई हैं. इसके साथ ही 6 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. खुरासान मॉड्यूल के ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे.

जानकारी के मुताबिक, यूपी एटीएम को सूचना मिली थी कि देश में आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के लिए एक गिरोह तैयार हो रहा है. इसके लिए नए सदस्य बनाने की साजिश की जा रही है. इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

पुलिस की टीम ने महाराष्ट्र के मुंबई, हरियाणा के लुधियाना, बिहार के नरकटियागंज और यूपी के बिजनौर, मुजफ्फरनगर में आतंकियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की. वहां से कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. सभी संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है. पुख्ता सबूत मिलने पर तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

terrorist

बताते चलें कि दो दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने भी सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए यूरोप में बैठे एक आतंकवादी समूह के आतंकी मॉड्यूल से संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम पलविंदर सिंह उर्फ घोडू और संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा हैं. दोनों से पूछताछ हो रही है.

पंजाब पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों को सांप्रदायिक भावनाओं को भड़का कर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने का काम दिया गया था. इनके पास से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है. इसमें 9 एमएम की पिस्तौल, दो 32 बोर की पिस्तौल, एक 12 बोर की देसी बंदूक, 6 मैगजीन और 46 कारतूस शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- हज यात्रियों ध्यान दें, सऊदी में नहीं चलेंगे 2000 के नोट

कहीं आप भी तो नहीं फंस गए, यमुना एक्सप्रेसवे के 17 बड़े प्रोजेक्ट्स रद

इस मॉड्यूल को शमिंदर सिंह उर्फ शेरी नियंत्रित करता है, जो अभी जर्मनी से इसका संचालन कर रहा है. ऐसा माना जाता है कि वह बेल्जियम में रह रहे जगदीश सिंह भूरा जैसे अन्य आतंकवादियों के साथ संपर्क में है. यूरोप के विभिन्न हिस्सों से संपर्क रखने वाले ये आतंकवादी पंजाब के विभिन्न पुलिस थाने में दर्ज आपराधिक मामलों में भी वांछित हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*