निकाय चुनाव : निवर्तमान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पूर्व उपाध्यक्ष समेत 50 ने भरे पर्चे

bakhtiyar.collage

पटना/बख्तियारपुर (आर के शर्मा) : पटना जिले के बख्तियारपुर नगर परिषद के 27 वार्डों के लिये चल रहे नामांकन खत्म होने के एक दिन पूर्व तक कुल 112 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इस क्रम में सोमवार को सबसे अधिक 50 लोगों ने पर्चा भरा. आज अपने समर्थकों की भीड़ के बीच नामजदगी का पर्चा भरने वाले प्रमुख चेहरों में निवर्तमान अध्यक्ष फरीदा बानो, उपाध्यक्ष सरिता राय, नवीन कुमार सिंह, मिथिलेश राय, जदयू नेता राज कुमार, श्यामा देवी, गुड़िया देवी का नाम शामिल है.

निवर्तमान पार्षदों में मनोज कुमार, कुसुम देवी, सरिता देवी समेत वार्ड की राजनीति में सक्रिय एवं पूर्व पार्षदों के पति भी नामांकन करने पहुंचे और पर्चा भरा. अन्य अभ्यर्थियों में पिंकी कुमारी, ओम प्रकाश, रामजी चौधरी, गौरव आनन्द, राजहंस प्रसाद  एवं संजय कुमार आदि का नाम शामिल है.

bakhtiyar.collage

बता दें कि नगर परिषद की 27 वार्डों के लिये चल रहे नामांकन का मंगलवार को अंतिम दिन है. अंतिम दिन भी शेष प्रत्याशी नामजदगी का पर्चा भरेंगे.  लेकिन 112 प्रत्याशियों के मैदान में आने के बाद करीब-करीब सभी वार्डों के सशक्त दावेदार सामने आ चुके हैं.

nom.collage

बदली है चुनाव की तारीख

पिछले दिनों नगर निकाय चुनाव की तारीखों में कुछ फेरबदल हुई थी. 4 जून को अब केवल पटना नगर निगम एरिया में ही मतदान कराया जाएगा. इसके बाद 7 जून को बाढ़, खगौल, दानापुर, मसौढ़ी, बख्तियापुर, मनेर नगर परिषद में मतदान कराया जाएगा. इन जगहों पर 9 जून को वोटों की गिनती होगी. 19 अप्रैल को पहले चरण की सूचना के प्रकाशन के साथ नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी. प्रदेश के बाकी हिस्सों में मतदान 21 मई को होगा और मतगणना 23 मई को होगी.

यह भी पढ़ें :

पटना निकाय चुनाव : तीसरे दिन बख्तियारपुर में 11 नामांकन

पटना नगर निकाय चुनाव की तारीखों में फेरबदल

इस रास्ते से गुजरने वाला हर शख्स है परेशान , मरीज हैं तो जा सकती है जान

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*