OLX को बना रखा था ‘चोर बाजार’, दो धंधेबाज पकड़े गये

 पटना : पटना में इन दिनों ऑनलाइन खरीद-बिक्री का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. इसे देखते हुए Myntra, Snapdeal, Flipkart, OLX, Quicker जैसे ऑनलाइन शॉपिंग साइट यहां अपने बिजनेस का विस्तार कर रहे हैं. लेकिन, इन सबके बीच ऑनलाइन खरीद-बिक्री में धोखाधड़ी का मामला भी खूब देखने को मिलता है. बिहार की राजधानी पटना में OLX द्वारा ऑनलाइन मार्केटिंग के जरिये फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है.

इस मामले में पटना के इस गिरोह के सरगना और उसके साथी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. यह गिरोह OLX पर अकाउंट खोलने के बाद सस्ती दर में मोबाइल और बाइक बेचने की बात कह कर लोगों के साथ ठगी करते थे. गिरफ्तार लोगों के पास से 3 चोरी की मोटरसाइकिल, 6 मोबाइल, नगद, चोरी का कम्प्यूटर सेट, प्रिंटर सहित फर्जी वोटर एवं आधार कार्ड बरामद किये गये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार बीते कई दिनों से एक गिरोह द्वारा लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आ रहा था, जिसके बाद पटना एसएसपी मनु महाराज ने एक स्पेशल टीम को इस मामले में जांच के आदेश दिये. जांच में पता चला कि गिरोह के एक सदस्य ने अपने दोस्त की भी हत्या कर दी है. बताया जाता है कि इस गिरोह का सरगना सरोस अख्तर उर्फ बाबा है. सरोस ने बीते मंगलवार को दानापुर के सगुना मोड़ पर के व्यक्ति को सस्ते रेट पर मोटरसाइकिल का इनाम देने के लिए बुलाया था. इसी बीच उसका एक और साथी लवकुश कुमार भी वहां पहुंच गया. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने मौके से दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़े : लालू का Twitter पर जश्न : कहा  बिहार के भाजपाईयों को खदेड़ दिया है, अब

मेरे मिट्ठू को कोई ला दे, 25000 रुपये दूंगी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*