जब आमिर ने पाकिस्तान को कहा- NO, छा गये सोशल मीडिया पर

amir-khan

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए. फिल्म ‘दंगल’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में टॉप पर रही. बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली यह फिल्म एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल पाकिस्तान भी इस फिल्म को रिलीज करना चाहता है लेकिन उसकी एक शर्त रखी है. पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड का कहना है कि वह फिल्म से भारत के राष्ट्रगान और तिरंगे के सीन को हटाना चाहता है.

इसी को लेकर अभिनेता और निर्माता आमिर ख़ान शुक्रवार को सोशल मीडिया पर छा गये. जिस रोज़ दंगल फ़िल्म के लिए ज़ायरा वसीम को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार मिला, आमिर पाकिस्तान में दंगल रिलीज करने से जुड़े मामले में ट्रेंड करते नज़र आए. ऐसी ख़बरें हैं कि आमिर ने अपनी फिल्म ‘दंगल’ को पाकिस्तान में रिलीज करने से इनकार कर दिया है क्योंकि वहां के सेंसर बोर्ड ने फिल्म से भारत के राष्ट्रीय ध्वज और राष्ट्रगान वाला दृश्य हटाने को कहा था.

dangal

आमिर ख़ान और फिल्म के निर्माताओँ का मानना है कि ये दोनों दृश्य फिल्म की भावनाओं के लिए ज़रूरी हैं इसलिए इन्हें हटाया नहीं जा सकता. इंटरनेट पर लोग इस बारे में जमकर चर्चा कर रहे हैं. नतीजन आमिर खान ट्विटर और फेसबुक के टॉप ट्रेंड्स में शामिल हो गए हैं.

@bollyspy ने ट्वीट किया, ‘रिस्पेक्ट! आमिर खान ने पाकिस्तान में ‘जन-गण-मन’ के बिना ”दंगल’ को रिलीज करने से इनकार कर दिया. मिस्टर परफेक्शनिस्ट के लिए इसे रीट्वीट कीजिए.”

tweet

अमन सैयद नाम के यूजर ने फेसबुक पर खबर शेयर करते हुए लिखा, ‘वाह पहलवान, जे हुई ना बात.’

दारैन शाहिदी ने तंज करते हुए पूछा, ”क्या अब भी ये लोग आमिर को पाकिस्तान भेज रहे हैं?”

नोबल कुमार नाम के फेसबुक यूजर ने लिखा, ”मुझे आमिर खान पर गर्व है.”

के माधवन पिल्लई ने फेसबुक पर लिखा, ”शाबाश आमिर खान, हम सभी देशभक्त भारतीय आपके साहसिक फैसले को सलाम करते हैं.”

फिल्म ‘दंगल’ पहलवान बहनों गीता और बबीता फोगट की जिंदगी पर आधारित है. आमिर खान ने फिल्म में फोगट बहनों के पिता महावीर फोगट की भूमिका निभाई है. ‘दंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था. भारत में फिल्म ने 700 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाए.

यह भी पढ़ें- Twitter के ‘मिलिनेयर क्‍लब’ में बिहार से सर्वप्रथम शामिल हुए लालू प्रसाद

ऋषि कपूर ने फिर दिखाया ‘पाक प्रेम’, बोलें – IPL में खेलें पाकिस्‍तानी खिलाड़ी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*