ED ने समय नहीं दिया तो सोमवार को ही AAP खाली करेगा ऑफिस

पटना : आम आदमी पार्टी बोरिंग रोड स्थित राज्य कार्यालय को सोमवार को खाली कर देगी. हालांकि इसके लिए पार्टी की तरफ से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के दिल्ली मुख्यालय को पत्र लिखकर एक माह का समय देने का अनुरोध किया गया है, किंतु अगर विभाग इसके लिए तैयार नहीं होता है तो पार्टी सोमवार को कार्यालय खाली करने के लिए तैयार है.

बताते चलें, आम आदमी पार्टी की बिहार इकाई ने पटना के बोरिंग रोड में राज्य कार्यालय के लिए एक फ्लैट किराए पर ले रखा था. किंतु यह बाद में उजागर हुआ कि उस फ्लैट के मकान मालिक पर मनी-लॉंड्रिंग का केस चल रहा था. अब प्रवर्तन निदेशालय ने मकान मालिक को उस फ्लैट को खाली करने का आदेश दिया है.

प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक यु के गौतम, ने गुरुवार  को पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश को फ़ोन करके इस बात की जानकारी दी कि जिस फ्लैट को पार्टी ने किराए पर ले रखा है उस पर बहुत पहले से ही केस चल रहा है और उन्होंने उस फ्लैट को छोड़ देने का आग्रह भी किया. बबलू प्रकाश ने पुनः सहायक निदेशक को फ़ोन करके एक माह का समय देने का अनुरोध किया. इसके लिए सहायक निदेशक ने विभाग के दिल्ली मुख्यालय से बात करने को कहा. तत्पश्चात शुक्रवार को पार्टी के मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने विभाग के दिल्ली मुख्यालय को ईमेल [email protected]  द्वारा पत्र भेजकर एक माह का समय देने का अनुरोध किया है. लेकिन, अब तक इसका कोई जवाब नहीं आया है.

इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद पार्टी के राज्य प्रभारी एवं बुरारी (दिल्ली) के विधायक संजीव झा ने दिल्ली से ही फ़ोन पर बिहार इकाई को साफ-साफ निर्देश दे दिया है कि अगर विभाग समय देता है तो ठीक है, अन्यथा सोमवार को फ्लैट खाली कर दिया जाए. उन्होंने कहा है कि यह मामला फ्लैट के मालिक और प्रवर्तन निदेशालय के बीच का है. पार्टी इसमें रत्ती भर भी रूचि नहीं लेना चाहती है. उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि वर्तमान विवादित फ्लैट के लिए मकान मालिक को दी गई सेक्यूरिटी डिपॉजिट वापस हासिल करके राज्य कार्यालय के लिए शीघ्र नया फ्लैट या मकान ले लिया जाए. तब तक के लिए कार्यालय के सामानों को 4-5 पार्टी वॉलंटियर्स के घरों पर थोड़ी-थोड़ी मात्रा में बाँटकर रख दिया जाए.

मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश ने मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सत्य को कई तरह की परीक्षाओं से गुज़रना पड़ता है. उन्होंने कहा कि जब तक नया मकान नहीं मिलता है तब तक किसी पार्क अथवा अन्य सार्वजनिक जगहों पर बैठक करके काम चला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : पटना में क्रिमिनल के घर AAP का ऑफिस, ED का नोटिस

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*